शाओमी अब ऑटोमोबाइल सेक्टर में करेगा एंट्री और लॉन्च होगी Mi Car

|

स्मार्टफोन के क्षेत्र की लीड करने वाली कंपनी Xiaomi अब बहुत जल्द अपना कार लॉन्च करने का प्लान कर रही है। यानि शाओमी अब ऑटोमोबाइल की दुनिया में उतरने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि इससे पहले चीन की Huawei ने भी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में दस्तक दी है। वहीं, लेटेस्ट कुछ रिपोर्टस की मानें तो शाओमी अपनी कार बनाने की योजना पर काम कर रही है। हालांकि शाओमी अभी चीन और यूरोपियन मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करता है।

 
शाओमी अब ऑटोमोबाइल सेक्टर में करेगा एंट्री और लॉन्च होगी Mi Car

शाओमी करेगी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री!

Gizmochina ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में इस प्रोजेक्ट के बारे में जिक्र किया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि फिलहाल यह शाओमी का स्ट्रेटेजिक निर्णय है और इसे लेकर अभी कुछ ही तय नहीं किया गया है। शाओमी के लेटेस्ट प्रोजेक्ट को लेकर अन्य सूत्रों का कहना है कि इस ऑटोमोबाइल प्रोजेक्ट को Xiaomi के फाउंडर और CEO Lei Jun लीड करेंगे। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस प्रोजेक्ट को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है।

2013 में Lei Jun ने इलॉन मस्क से मुलाकात

जानकारी हो कि साल 2013 में Lei Jun ने अमेरिका का दो बार दौरा किया था और उन्होंने Tesla के CEO Elon Musk से भी मुलाकात की थी। इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को लेकर पहले ही प्लानिंग हो रही है।

खुद को एक्सपैंड कर रही है शाओमी

शाओमी स्मार्टफोन के साथ-साथ स्मार्ट होम डिवाइसेस सेगमेंट में कई प्रोडक्ट लॉन्च कर चुका है। इससे साफ जाहिर होता है कि शाओमी हर कैटेगरी में अपनी पहुंच बनाना चाहती है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल सेमगेंट जिस तरह से पॉपुलर हो रहा है, ऐसे में शाओमी का ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री करना कोई खास चौंकाने वाला नहीं है।

यह भी पढ़ें:- 200W के फास्ट चार्जर के साथ आएगा यह स्मार्टफोन, सिर्फ 10 मिनट में बैटरी होगी फुल चार्जयह भी पढ़ें:- 200W के फास्ट चार्जर के साथ आएगा यह स्मार्टफोन, सिर्फ 10 मिनट में बैटरी होगी फुल चार्ज

ऑटोमोबाइल के अलावा शाओमी अपनी मार्केट प्रजेंस के साथ अपनी रिसर्च और डेवलपमेंट टीम और इलेक्ट्रॉनिक हार्डवेयर में अपनी एक्सपर्टीज को इंप्रूव करना चाहती है। कयासों के बीच फिलहाल शाओमी की तरफ से आधिकारिक बयान का इंतजार है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि शाओमी बहुत जल्द अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर घोषणा कर सकती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi, the leading company in the field of smartphones, is now planning to launch its car very soon. That is, Xiaomi is now ready to enter the automobile world. Let us tell you that before that Huawei of China has also knocked in the automobile industry.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X