Subscribe to Gizbot

पुराने स्मार्टफोन से हो चुके है परेशान, तो ऐसे हासिल कर सकते हैं नया फ़ोन

Written By:
Xiaomi Redmi 5A launched (Hindi)

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने इंडियन यूजर्स के बीच मौजूदगी बनाए रखने और सेल रिकॉर्ड को बढ़ाने के लिए मंगलवार को एक नया एक्सचेंज प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए शाओमी ने दिल्ली बेस्ड कंपनी कैशिफाई के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के तहत, यूजर्स अपने नजदीकी Mi Home स्टोर जाकर अपने पुराने शाओमी फोन के बदले में बिल्कुल नया शाओमी फोन ले सकेंगे। बता दें कि फिलहाल भारत में शाओमी के कुल 11 Mi Home स्टोर्स हैं, जहां से इन स्मार्टफोन को एक्सचेंज किया जा सकता है।

पुराने स्मार्टफोन से हो चुके है परेशान, तो ऐसे हासिल कर सकते हैं नया फ़ोन

शाओमी के इस एक्सचेंज ऑफर में यूजर्स को अपना पुराना शाओमी फोन लेकर स्टोर्स तक जाना होगा। स्टोर्स कैशिफाई टीम आपके पुराने फोन की कंडीशन और रीसेल वैल्यू के आधार पर उसकी कीमत कैलकुलेट करेगी और उतनी ही कीमत का डिस्काउंट यूजर नए शाओमी फोन खरीदने पर पा सकेगा। बता दें कि एक यूजर सिर्फ एक डिवाइस एक्सचेंज कर सकेंगे। एक्सचेंज ऑफर में स्मार्टफोन की रीसेल वैल्यू कैशिफाई ऐप के जरिए निर्धारित की जाएगी।

Comio ने लॉन्च किए मेक इन इंडिया बजट स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेक्स

इसके अलावा कस्टमर्स को फोन एक्सचेंज करने के लिए पिकअप सर्विस भी दी जाएगी। हालांकि, इसके लिए आपको नया स्मार्टफोन खरीदना होगा और पूरी पेमेंट मी होम स्टोर पर करनी होगी। जब सबकुछ फिक्स हो जाएगा, तो कैशिफाई के प्रतिनिधि आपके पास फोन कलेक्ट करने आएंगे और पेमेंट करके फोन ले जाएंगे और कैशिफाई बाद में ये आपका फोन शाओमी तक पहुंचा देगा।

इस ऑफऱ की घोषणा के साथ शाओमी ने कहा कि कैशिफाई के साथ हाथ मिलकर हमने नया प्रोग्राम मी एक्सचेंज शुरू किया है, जिसमें आपके पुराने शाओमी स्मार्टफोन को नए स्मार्टफोन से बदला जा सकता है। इसके लिए आपको सिर्फ अपना पुराना शाओमी स्मार्टफोन मी होम स्टोर तक लाना होगा।

फैन्स ही नहीं, पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड्स भी बन चुके हैं OnePlus 5T के दीवाने

बता दें कि पुराने फोन की रीसेल वैल्यू फोन की कंडीशन, मॉडल का बाजार में प्रचलन और मार्केट वैल्यू के आधार पर तय की जाएगी। इसके साथ ही आप सिर्फ उन स्मार्टफोन पर एक्सचेंज कर सकेंगे जो मी होम स्टोर्स पर मौजूद होंगे। एक्सचेंज की गई यूनिट कैशिफाई पोर्टफोलियो पर लिस्ट की जाएगी।

English summary
Xiaomi Launches Mi Exchange Programme in India. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot