Xiaomi Mi 6X का स्पेशल Hatsune Miku वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें फोन की स्मार्ट खूबियां

By Devesh
|

शाओमी ने आज Mi 6X Hatsune Miku स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन को अपनी घरेलू मार्केट में लॉन्च किया है। इस लिमिटेड-एडिशन स्मार्टफोन को कंपनी ने स्पेशल बॉक्स पैकेज के साथ पेश किया है, जिसमें कस्टमाइज्ड हैंडसेट और कुछ और चीजें हैं। Mi 6X Hatsune स्पेशल एडिशन की कीमत 2,099 Yuan (लगभग 21,867 रुपए) है। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने कल ही अपना एक टीजर रिलीज किया था और आज एक नया और वेरी स्पेशल फोन लॉन्च कर दिया। शाओमी ने आज अपने स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन Mi 6X Hatsune Miku को अपने घरेलू मार्केट में लॉन्च कर दिया। Xiaomi ने अपने स्पेशल एडिशन वाले स्मार्टफोन को एक स्पेशल बॉक्स पैकेज के साथ के साथ लॉन्च किया है।

Xiaomi Mi 6X का स्पेशल Hatsune Miku वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें फोन की स्मार्ट खूबियां

 

इस बॉक्स में कस्टमाइज्ड हैंडसेट के साथ-साथ कुछ और भी चीजें हैं। बॉक्स में यूज़र को 10000 एमएएच का पावर बैंक, एक टीपीयू बैक कवर और मेटालिक कलेक्टर्स कार्ड मिलेगा। इसमें turquoise कलर का Mi 6X मिलेगा जिसमें रियर पर Hatsune Miku की तस्वीर है। यह मेटल नेमप्लेट, कस्टम-मेड ट्रांसपैरेंट और सॉफ्ट प्लास्टिक कवर है।

यह फोन Xiaomi Mi 6X का एक नया और स्पेशल वेरिएंट है। अब आपको Hatsune Miku के बारे में बताते हैं। दरअसल, हातसूने मीकू, एनिमेशन से बनी एक वचुर्अल आइडल है जो पूर्वी एशियाई देशों में बेहद ही लोकप्रिय है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इस कैरेक्टर की 10वीं सालगिरह पर Xiaomi Mi 6X ने इसी नाम के एक नए वेरिएंट को मार्केट में उतार दिया है। आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इस कंपनी ने अपने स्पेशल एडिशन वाले स्मार्टफोन को मार्केट में उतारा है। इससे पहले भी कंपनी ने बीते साल Redmi Note 4X Hatsune Miku Limited Edition को लॉन्च किया था।

गौरतलब है कि चीन की स्मार्टफोन कंपनी इस स्मार्टफोन की सिर्फ 5,000 यूनिट ही सेल करेगी। Xiaomi Mi 6X Hatsune Miku Limited Edition के स्पेसिफिकेशन रेगुलर वेरिएंट वाले ही हैं। याद रहे कि Xiaomi Mi 6X में 5.99 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले है। यह पतले बॉर्डर से लैस है। डुअल सिम स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.5 सॉफ्टवेयर पर चलेगा। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

 

Xiaomi Mi 6X का सेल्फी कैमरा 20 मेगापिक्सल के Sony IMX376 सेंसर से लैस है। यह एफ/1.75 अपर्चर वाला सेंसर है। पिछले हिस्से पर एफ/1.75 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सोनी आईएमएक्स486 सेंसर है। दूसरा 20 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376 सेंसर है। शाओमी मी 6एक्स की बैटरी 3010 एमएएच की है ।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi has launched the Mi 6X Hatsune Miku Special Edition Smartphone in its domestic market today. This Limited-Edition smartphone has been introduced by the company with the special box package, which has customized handsets and a few more things. The price of Mi 6X Hatsune Special Edition is 2,099 Yuan (approx. 21,867 rupees).

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X