Xiaomi Mi A1 पर आया Android 8.0 Oreo अपडेट

By Agrahi
|
Xiaomi Mi A1 First Impressions (Hindi)

श्याओमी ने अपने स्टॉक एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाले स्मार्टफोन Xiaomi Mi A1 पर एंड्रायड अपडेट देना शुरू कर दिया है। अब Xiaomi Mi A1 पर कंपनी Android 8.0 Oreo दे रही है। इस स्मार्टफोन को श्याओमी ने गूगल के एंड्रायड वन प्रोग्राम के तहत पेश किया था, तब इस फोन में एंड्रायड 7.1.2 नॉगट ओएस दिया गया था।

श्याओमी ने फोन के लॉन्च वक़्त यह कहा था कि साल 2017 के अंत तक फोन में Android Oreo अपडेट भी दिया जाएगा और कंपनी ने ठीक ऐसा ही किया है. 2017 के आखिरी दिन से ही Mi A1 में अपडेट मिलना शुरू हो चुका है। श्याओमी के ऑफिशियल MIUI फोरम पर एक पोस्ट किया गया है, जिसमें इस अपडेट की जानकारी है।

 

Amazon से खरीदें Reliance JioPhone

Xiaomi Mi A1 पर आया Android 8.0 Oreo अपडेट

इस नए अपडेट के साथ ही श्याओमी का यह स्मार्टफोन और खास हो जाएगा, इसके साथ जुड़ेंगे एंड्रायड ओरियो के सभी खास फीचर्स। इसमें 1107.4MB का अपडेट पैकेज है जिसके साथ सिक्योरिटी पैच भी शामिल हैं। इसमें नए अपडेट से पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, नोटिफिकेशन डॉट्स, बैकग्राउंड लिमिट्स, ऑटो फिल और स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन भी दिया गया है।

बेस्ट बजट स्मार्टफोन 2017 : 5000 रु से 8000 रु तक के फोन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह phone 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन फुल मेटल बॉडी के साथ आएगा, इसके साथ इसमें कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है, जो इसे और सिक्योर बनाता है। फिंगरप्रिंट सेंसर फोन में पीछे दिया गया है। इसका स्लीक डिज़ाइन इसे काफी स्टाइलिश बनता है।

Lenovo K320t इस खास फीचर के साथ हुआ लॉन्च

 

श्याओमी के इस स्मार्टफोन में वैसे कई चीजें खास हैं लेकिन जो सबसे खास है वो है इसका डूअल रियर कैमरा। इसमें फ्लैगशिप डूअल रियर कैमरा सेटअप है, जो 2x ऑप्टिकल ज़ूम और 10x डिजिटल ज़ूम के साथ आता है। इस फोन में 12एमपी का वाइड एंगल और 12 एमपी का टेलीफ़ोटो लेंस कॉम्बिनेशन दिया गया है।

श्याओमी का यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 के साथ आता है। यह लेटेस्ट प्रोसेसर नहीं है, लेकिन इस रेंज में आपको कम ही ऐसे डिवाइस मिलेंगे जो इस फ़ास्ट प्रोसेसर के साथ आते हैं। वहीं, पावर बैकअप के लिए फोन में 3,080एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल कार्ड स्लोट (हाइब्रिड सेटअप), 4जी वीओएलटीई सपोर्ट, 3.5एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi Mi A1 receives android 8.0 oreo update. It is a stock android phone which was launched under Google's android one program. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X