Xiaomi Mi Mix 2 लॉन्च, फोन में है लेटेस्ट प्रोसेसर और 5.99 इंच डिस्प्ले

Written By:

ढेर सारी चर्चाओं के बाद xiaomi ने आज अपना स्मार्टफोन श्याओमी मी मिक्स 2 लॉन्च कर दिया है। जैसा कि जानकारी थी, यह फोन अभी चाइना में ही लॉन्च हुआ है। इस फोन का डिज़ाइन काफी खास है, फोन में 12% छोटे बेज़ल दिया है, जिससे इसका डिस्प्ले काफी आकर्षक लगता है।

ऐपल का नया फोन होगा 'iPhone X', लीक हुआ कोड

Xiaomi Mi Mix 2 लॉन्च, फोन में है लेटेस्ट प्रोसेसर और 5.99 इंच डिस्प्ले

इस लॉन्च के साथ ही फोन के बारे में पहले आए कई रुमर भी सही साबित हुए हैं। इस फोन में पहले पेश हुए स्मार्टफोन से अधिक डिस्प्ले दिया गया है। डिज़ाइनर Philippe Starck जिन्होंने मी मिक्स को डिज़ाइन किया था, उन्होंने ही इस फोन का डिज़ाइन को तैयार करने में भी शामिल थे।

मी मिक्स 2 स्मार्टफोन सिरेमिक और मेटल के साथ बनाया गया है। दो सिरेमिक लेयर्स के बीच में मेटलिक फ्रेम दिया है। Mi Mix 2 का एक 8जीबी रैम सिरेमिक यूनीबॉडी डिज़ाइन और स्पेशल गोल्ड कोटेड रिम के साथ इसका स्पेशल एडिशन भी आता है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिस्प्ले

Mi Mix 2 स्मार्टफोन में 5.99 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले दिया गया है, इस फोन के कॉर्नर राउंड हैं। इस फोन का डिस्प्ले किनारों पर राउंड नहीं है लेकिन इसके ऊपर दिया गया ग्लास साइड्स पर राउंड है। इसका रेसोल्यूशन 2160*1080 पिक्सल है और एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 दिया गया है। मी मिक्स 2 में एक बड़ी स्क्रीन है जो कि इस फोन की ख़ूबसूरती को बढ़ाती है।

मल्टीपल वैरिएंट

Xiaomi Mi Mix 2 के चार वैरिएंट पेश किए गए हैं, जो कि स्टोरेज के आधार पर हैं। इनमें से तीन वैरिएंट 6जीबी और के साथ आते हैं, जबकि स्टोरेज इनमें 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी की दी गई है। इन तीन वैरिएंट के अलावा एक स्पेशल एडिशन भी है, जिसमें कंपनी ने 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज दी है।

कैमरा

मी मिक्स 2 में 12मेगापिक्सल का सोनी IMX386 सेंसर रियर साइड में दिया गया है। यह f/2.0 अपर्चर और 4 एक्सिस OIS के साथ आता है। यह कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है। इसमें LED डूअल फ़्लैश भी है। फोन के फ्रंट में है 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा जो कि face रिकग्निशन के साथ आता है।

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

मी मिक्स 2 में 64 बिट ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC दिया है जिसके साथ है अड्रेनो 540 ग्राफ़िक्स यूनिट है। इस डिवाइस में MIUI 9 दिया गया है जो कि एंड्रायड नॉगट पर आधारित है। फोन में 3400mAh बैटरी है और इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी दी गई है। इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी LTE, ब्लूटूथ 5.0 और 3.5mm जैक जैसे और भी ऑप्शन हैं।

कीमत

Mi Mix 2 के स्पेशल एडिशन की कीमत CNY 4699 यानी कि लगभग 46,000 रुपए की है। इसका रेगुलर वैरिएंट CNY 3299 करीब 32,300 रुपए, CNY 3599 करीब 35,300 रुपए और CNY 3999 यानी 39,200 रुपए है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Xiaomi Mi MIX 2 With snapdragon 835 Launched. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
 वेटिंग टिकट से जुड़ा ये नियम हो चुका है लागू, क्‍या आपको मालूम है
वेटिंग टिकट से जुड़ा ये नियम हो चुका है लागू, क्‍या आपको मालूम है
ये था हनीप्रीत की जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द, आसाराम ने जेल से भेजी थी 'दवा'
ये था हनीप्रीत की जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द, आसाराम ने जेल से भेजी थी 'दवा'
Opinion Poll

Social Counting