Mi, Redmi, Poco को मिला MIUI अपडेट, बैन ऐप अपने-आप हो जाएंगे अनइंस्टॉल

|

शाओमी कंपनी ने एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के जरिए शाओमी कंपनी का कहना है कि वो अपने स्मार्टफोन में एक नया एमआईयूआई अपडेट दे रही है, जो उन्हें एमआई ब्राउज़र्स को अनइंस्टॉल करने में मदद करेगा। शाओमी कंपनी एक लिस्ट जारी करके उन स्मार्टफोन्स का नाम बताया है, जिनमें कंपनी MIUI का अपडेट दे रही है।

Mi, Redmi, Poco को मिला MIUI अपडेट, बैन ऐप अपने-आप हो जाएंगे अनइंस्टॉल

शाओमी के फोन में प्री-इंस्टॉल ऐप्स
 

शाओमी के फोन में प्री-इंस्टॉल ऐप्स

दरअसल, भारत सरकार ने सुरक्षा के कारण चीन के 59 ऐप्स को भारत में बैन कर दिया है। इन ऐप्स में शाओमी के भी बहुत सारे ऐप्स थे। शाओमी के कुछ ऐप्स शाओमी के स्मार्टफोन में प्री इंस्टॉल होकर ही यूज़र्स के पास आते थे। अब जब भारत सरकार ने इन ऐप्स को बंद कर दिया है तो यूज़र्स प्री-इंस्टॉल ऐप्स को अनइंस्टॉल नहीं कर पा रहे थे।

शाओमी के फोन्स में आया नया अपडेट

शाओमी के फोन्स में आया नया अपडेट

अब शाओमी कंपनी ने जिस MIUI अपडेट को जारी किया है। इस अपडेट से अपने फोन को अपडेट करने के बाद यूज़र्स को किसी भी प्री-इंस्टॉल ऐप्स को अनइंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि वो अपडेट होने के बाद ऑटोमैटिकली नहीं होंगे।

MI, Redmi और Poco कंपनी का फोन

MI, Redmi और Poco कंपनी का फोन

इसका मतलब है कि इस अपडेट को आने के बाद भारत सरकार द्वारा बैन किए गए ऐप्स में से एक भी ऐप शाओमी के इन फोन्स में नहीं होगा, जिसे आज शाओमी ने अपने लिस्ट में शामिल किया है। शाओमी कंपनी ने MI, Redmi और Poco कंंपनी के फोन्स को अपने लिस्ट में शामिल किया है।

क्या आपका फोन इस लिस्ट में है...?
 

क्या आपका फोन इस लिस्ट में है...?

Mi Mix 2, Redmi 6, Redmi 6 Pro, Redmi 6A, Redmi 7, Redmi 7A, Redmi 8, Redmi 8A, Redmi 8A Dual, Redmi Go, Redmi K20, Redmi K20 Pro, Redmi Y2, Redmi Y3, Redmi Note 5 Pro, Redmi Note 6 Pro, Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro, Redmi Note 7S, Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 9 Pro Max, Redmi Note 9, Poco F1, Poco X2, और Poco M2 Pro

सिस्टम को करें अपडेट

सिस्टम को करें अपडेट

शाओमी के इन सभी फोन के सेटिंग्स में जाकर आपको सिस्टम अपडेट के ऑप्शन में जाना होगा। वहां पर आपको एक अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा। इस अपडेट को क्लिक करके आप अपने फोन को अपडेट कर सकते हैं। अपडेट करने के बाद आपके फोन में भारत सरकार द्वारा बैन किए गए एक भी ऐप नहीं होगा। अगर आपके फोन में नहीं दिखाई दे रहा है, तो आप कुछ दिनों का इंतजार कर सकते हैं, आपके फोन में भी अपडेट का ऑप्शन आ जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Xiaomi company has issued a notice. Through this notice, Xiaomi company says that it is giving a new MIUI update in its smartphone, which will help them uninstall MI browsers. The Xiaomi company has released a list to name the smartphones in which the company is giving MIUI updates.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X