भारत सरकार द्वारा बैन किए गए ऐप्स पर शाओमी ने ट्वीट करके दी अपनी प्रतिक्रिया

|

शाओमी कंपनी ने भारत में बैन हो चुके शाओमी ऐप्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। शाओमी इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कि भारत में शाओमी फोन्स के लिए मुख्य न्यूज़: इन सभी न्यूज में शाओमी ने सबसे पहले कहा कि भारत सरकार द्वारा बैन किए चीनी ऐप्स में एक भी ऐप भारत में लॉन्च हुए शाओमी फोन में नहीं है।

Clean Master App का इस्तेमाल नहीं हुआ
 

Clean Master App का इस्तेमाल नहीं हुआ

इसके बाद शाओमी के ट्वीट की दूसरी मुख्य बात ये है कि MIUI Cleaner App भारत सरकार द्वारा बैन किए गए Clean Master App का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसके बाद शाओमी कंंपनी ने अपने ट्वीट में ये भी दावा किया कि भारत के सभी 100% यूज़र्स के सभी डेटा पूरी तरह से सुरक्षित है।

पहले 59 फिर 47 ऐप्स को किया बैन

पहले 59 फिर 47 ऐप्स को किया बैन

इसके आगे शाओमी कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि MIUI का एक नया वर्ज़न जल्द ही लॉन्च होने वाले है। इसके साथ कंपनी ने एक इंफोर्मेशन की फाइल को अटैच किया है। दअसरल, भारत सरकार ने पहले चीन के 59 ऐप्स को बैन किया और फिर उन्हीं ऐप्स को क्लोन वर्ज़न वाले 47 ऐप्स को भी बैन किया। भारत सरकार ने कहा था कि चीन के उन ऐप्स से भारतीय यूज़र्स की प्राइवेसी खतरे में है।

 

शाओमी ने ट्वीट कर दी जाकारियां

भारत सरकार के ऐप्स को बैन करने के बाद चीनी कंपनी शाओमी ने अपनी स्थिति साफ करते हुए कहा है कि उनके मौजूदा ऐप्स से किसी भी भारतीय यूज़र्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं है। शाओमी के इस ट्वीट के जरिए काफी सारी बातें साफ हुई है। भारत सरकार ने जिन ऐप्स को बैन किया है, उनमें शाओमी के भी कई ऐप्स शामिल हैं।

29 जून को भारत ने किया था बैन

29 जून को भारत ने किया था बैन

आपको याद दिला दें कि भारत में 29 जून को भी भारत सरकार ने करीब 59 ऐप्स को बैन कर दिया था। इन ऐप्स में टिकटॉक सबसे लोकप्रिय ऐप था। इसके अलावा सिर्फ टिकटॉक ही नहीं बल्कि हेलो, शेयरईट, यूसी ब्राउज़र जैसे कई ऐप्स इस लिस्ट में शामिल है। आइए आपको इस लिस्ट के सभी ऐप्स के नाम बताते हैं। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (IT Act) की धारा 69A के तहत चीन के 59 ऐप्स को बैन कर दिया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi company has reacted to the banned Xiaomi apps in India. Tweeting from the Twitter handle of Xiaomi India that the main news for Xiaomi phones in India has been released. In all these news, Xiaomi was the first to say that in the Chinese apps banned by the Indian government, not a single app is available in the Xiaomi phone launched in India.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X