Xiaomi Redmi 5 से जुड़ी हर जानकारी यहां मिलेगी

By Neha
|

पॉपुलर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपनी रेडमी सीरिज को आगे बढ़ाते हुए Redmi 5 और Redmi 5 Plus स्मार्टफोन को 7 दिसंबर को लॉन्च करने जा रहे है। शाओमी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस को चीन में लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले लीक रिपोर्ट्स के जरिए इस फोन से जुड़ी लगभग हर जानकारी सामने आ चुकी है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक फोन के फीचर्स को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। सोमवार को कंपनी ने इन दोनों फोन का ऑफिशियल लुक जारी करते हुए गुरुवार को लॉन्च कंफर्म कर दिया है।

 
Xiaomi Redmi 5 से जुड़ी हर जानकारी यहां मिलेगी

शाओमी के ग्लोबल स्पोकपर्सन Donovan Sung ने हाल ही में इन आगामी फोन की कुछ पिक्चर्स शेयर की है। इन पिक्चर्स में फोन के लुक और डिजाइन को लेकर काफी हिंट मिल रहा है। शाओमी के दोनों लेटेस्ट फोन रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस में 18:9 ऑस्पेक्स रेश्यो डिसप्ले और रियर फिंगर प्रिंट सेंसर होगा। शाओमी के इस फोन में फिजिकल बटन नहीं होगा।

13,999 रुपए में 4 जीबी रैम-20 MP कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन लॉन्च13,999 रुपए में 4 जीबी रैम-20 MP कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन लॉन्च

दोनों फोन के डिजाइन की बात करें, तो ये काफी हद तक एक जैसे ही हैं। हालांकि दोनों रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस के स्पेक्स में फर्क होगा। कुछ दिनों पहले सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, रेडमी 5 की कीमत CNY 1,399 यानी करीब 13,600 रुपए होगी। अगर अंदाजा लगाएं तो, रेडमी 5 प्लस की कीमत भी 20,000 रुपए के आसपास हो सकती है।

हाल ही में Redmi 5 का एक नया मैन्युअल ऑनलाइन लीक हुआ है। इस मैन्युअल के अनुसार, फोन में हाइब्रिड डुअल-सिम स्लॉट होगा। ये फोन सिर्फ 4जी नेटवर्क को ही सपोर्ट करेगा। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा है।

13MP कैमरे वाला Asus का ये दमदार स्मार्टफोन हुआ सस्ता13MP कैमरे वाला Asus का ये दमदार स्मार्टफोन हुआ सस्ता

स्मार्टफोन को एंड्राइड 7.1.2 नॉगट के साथ पेश किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। प्रोसेसर को लेकर अलग-अलग रिपोर्ट में अलग-अलग जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि ये फोन 4 कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। फिलहाल इस फोन के फीचर्स और स्पेक्स के कंफर्मेशन के लिए कुछ दिन और इंतजार करना होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi Redmi 5 and Redmi 5 Plus to launch after two days. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X