4GB रैम-13MP कैमरे वाला Xiaomi का बजट स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

Written By:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी का मोस्ट सेलिंग बजट स्मार्टफोन शाओमी रेडमी नोट 4 और भी सस्ता हो गया है। कंपनी ने इस फोन के 4जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 1000 रुपए कम की है। इस प्राइस कट के बाद इस फोन को 10,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

याद हो कि कंपनी ने इस फोन को पिछले साल नवंबर महीने में कंपनी ने इस फोन को 12,999 रुपए में लॉन्च किया था। शाओमी रेडमी नोट 4 नई कीमत के साथ कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट मी डॉट कॉम पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न इंडिया और फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है।

4GB रैम-13MP कैमरे वाला Xiaomi का बजट स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

बता दें कि कंपनी ने इस फोन को पिछले साल तीन वेरिएंट 2जीबी रैम, 3जीबी रैम औऱ 4जीबी रैम के साथ लॉन्च किया था। हालांकि कंपनी ने थोड़े समय बाद 2जीबी रेम वेरिएंट को मार्केट से हटा लिया था। फिलहाल रेडमी नोट 4 के 4जीबी रैम वेरिएंट की कीमत ही कम की गई है और बाकी दोनों वेरिएंट पुरानी कीमत पर ही खरीदे जा सकेंगे। बता दें कि ये शाओमी कंपनी के मोस्ट सेलिंग हैंडसेट में से है औऱ इसे इंडिया में काफी पसंद किया गया था। प्राइसकट के बाद इस फोन को नई कीमत पर सिर्फ ऑनलाइन ही खरीदा जा सकेगा।

शाओमी रेडमी नोट 4 के फ़ीचर और स्पेसिफिकेशन-

शाओमी रेडमी नोट 4 मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन के साथ आता है और इसमें रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसके अलावा फोन में इंफ्रारेड सेंसर भी दिया है। फोन में 5.5 इंच फुल एचडी 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिसप्ले दिया है, जो 1920 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है।

Xiaomi Redmi Note 5 Price, Specifications Leaked (Hindi)

Jio लाया रिपब्लिक डे ऑफर, अब मिलेगा अनलिमिटेड डेटा-कॉलिंग

जैसा कि हम बता चुके हैं कि कंपनी ने रैम और स्टोरेज के आधार पर इस फोन को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया था, इनमें 2 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज दिया गया है। इंटरनल स्टोरेज बढ़ाने के लिए 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है।

4GB रैम-13MP कैमरे वाला Xiaomi का बजट स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

शाओमी रेडमी नोट 4 एंड्रायड 6.0 मार्शमेलो पर आधारित एमआईयूआई 8 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 एमएसएम8953 ऑक्टा कोर एसओसी प्रोसेसर है, इसके साथ ग्राफ़िक्स के लिए अड्रेनो 506 जीपीयू दिया गया है। फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट मौजूद है, जिसमें दूसरा सिम स्लॉट एसडी कार्ड स्लॉट के लिए यूज किया जा सकता है।

3000 रुपए सस्ता हुआ 13MP कैमरे वाला Oppo A71

फोटोग्राफी के लिए शाओमी के इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, जो एफ/2.0 अपर्चर, डुअल-टोन एलईडी फ्लैश व पीडीएएफ के साथ आता है। वीडियो कॉलिंग के ले लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो अपर्चर एफ/2.0, 85-डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4100mAh की बैटरी दी है।

English summary
Xiaomi Redmi Note 4 smartphone ke 4GB ram variant ka price cut hua hai. price cut ke bad iss smartphone ko 10,999 rs me online purchase kiya ja sakta hai.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot