आने वाला श्याओमी का Redmi Note 5, कीमत 7,000 रुपए से भी कम

Written By:

श्याओमी जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 5 को लॉन्च करने वाली है. कंपनी के इस फोन का बेसब्री से इंतजार है. यह श्याओमी के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन रेड्मी नोट 4 का अपग्रेडेड वर्जन है. फोन के बारे में इससे पहले यह भी खबरें आई थीं कि यह फोन श्याओमी रेड्मी नोट 5 को लॉन्च नहीं करेगी, बल्कि सीधे रेड्मी 5 प्लस को लॉन्च करेगी. हालांकि अब लग रहा है कि कंपनी जल्द ही इस फोन को लॉन्च कर सकती है.

आपने बैंक अकाउंट से लिंक किया आधार, तो किसी को भी मिल सकती है यह जानकारी!

आने वाला श्याओमी का Redmi Note 5, कीमत 7,000 रुपए से भी कम

Redmi Note 5 के लॉन्च को लेकर अब तक केवल खबरें आ रही हैं, फिलहाल कंपनी की ओर से कोई भी ऑफिशियल जानकारी इस बरे में नहीं मिल पाई है. फोन की लॉन्च की इस खबर से ठीक पहले आज श्याओमी रेड्मी नोट 5 की लीक जानकारी भी आई थी. जिसमें फोन के डिज़ाइन को दिखाया गया है. इस नए रेंडर में जो डिज़ाइन है वो पहले सामने आए रेंडर के मुकाबले थोड़ा अलग है.

WhatsApp की शानदार शुरुआत, आ गया नया और मोस्ट वॉन्टेड फीचर

लॉन्च और डिज़ाइन के अलावा अब लगता है कि फोन की कथित कीमत भी ऑनलाइन लीक हो चुकी है. GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक श्याओमी चाइना MIUI फोरम पर एक कॉन्टेस्ट का आयोजन का रही है. इस कॉन्टेस्ट में विजेताओं के लिए रेड्मी नोट 5 इनाम के रूप में लिस्ट हुआ है.

इस फोरम पर श्याओमी ने न केवल फोन का नाम दिया है बल्कि रेड्मी नोट 5 की कीमत लिस्टिंग में दी गई है. इस लिस्टिंग के अनुसार रेड्मी नोट 5 की कीमत 699 युआन होगी, जो कि लगभग 6,800 रुपए तक है.

अब जब कंपनी के अपने इंटरफ़ेस के ऑफिशियल फोरम पर Redmi Note 5 की कीमत दी गई है, तो कहा जा सकता है कि यह फोन कंपनी जल्द ही लॉन्च हो सकता है. 699 युआन से इस फोन की कीमत शुरू होती है, यह कीमत रेड्मी नोट 5 के स्टोरेज वैरिएंट के चलते अधिक भी हो सकती है. यह कीमत बेस वैरिएंट की लगती है.

वहीं फोन की कीमत पर गौर करें तो यहां एक कंफ्यूजन यह भी है, कि यह नया फोन रेड्मी नोट 5A हो सकता है, जो कि इसी कीमत का प्राइस टैग लिए है. हालांकि फिलहाल कुछ भी ऑफिशियल नहीं है.

Xiaomi Redmi Note 5 के लेटेस्ट रेंडर की बात करें तो यह स्मार्टफोन फुल स्क्रीन डिज़ाइन और बेज़ल लेस डिस्प्ले के साथ आता है. इसके चारों ओर दिए गए बेज़ल्स काफी थिन/कम हैं. इस फोन में डूअल कैमरा सेटअप हो सकता है. वहीं इसका प्रोसेसर ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 SoC होगा, जो कि 4GB की रैम के साथ आता है. इसमें 5.9 इंच की FHD डिस्प्ले होगी, जो कि एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 के साथ आएगी.

English summary
Xiaomi Redmi Note 5 might be priced under Rs. 7,000. Read more detail about the phone, price and more in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
Basant Panchami 2018: आखिर बसंत पंचमी में क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र, क्या है इसके पीछे का राज?
Basant Panchami 2018: आखिर बसंत पंचमी में क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र, क्या है इसके पीछे का राज?
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot