Subscribe to Gizbot

डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ शाओमी Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite की सेल शुरू

Written By:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है। शाओमी Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite की सेल शुक्रवार 15 दिसंबर से ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर आयोजित की है। ये सेल दोपहर 12 बजे से शुरू हो चुकी है, जिसमें शाओमी के इन दोनों स्मार्टफोन को बंपर डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकता है। अमेजन इंडिया से शाओमी रेडमी Y1 के 16GB स्टोरेज को 8,998 रुपए में खरीदा जा सकता है। वहीं, रेडमी Y1 लाइट के 32GB स्टोरेज वेरिएंट को 6,998 रुपए में खरीदा जा सकता है।

डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ शाओमी Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite की सेल शुरू

अमेजन इंडिया ऑफर- अमेजन से शाओमी Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite खरीदने के लिए आइडिया टेलीकॉम कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। इस डेटा साझेदारी के तहत इन स्मार्टफोन को खरीदने पर आइडिया यूजर्स को 280 GB एक्सट्रा डेटा मिलेगा। इसके अलावा फोन की खरीदारी पर कस्टमर्स को हंगामा म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। आइए जानते हैं इन फोन के स्पेक्स और फीचर्स के बारे में।

Airtel 4जी हॉटस्पॉट 1000 रुपए सस्ता हुआ, जानें नई कीमत

रेड्मी Y1 के स्पेसिफिकेशन- इस फोन में कंपनी ने 5.5HD डिस्प्ले दी है, जो कि कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। इसमें ऊपर से 2.5डी कर्व्ड ग्लास भी दिया है। यह फोन कंपनी ने गोल्ड और सिल्वर वैरिएंट कलर में पेश किया है। फोन में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

रेड्मी Y1 के दो वेरिएंट- रेड्मी Y1 में ऑक्टा कोर 64 बिट स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है। यह दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें 3जीबी रैम 32जीबी इंटरनल मैमोरी और 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी ऑप्शन हैं। इस फोन की एक और शानदार बात है कि यह डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आएगा, जिसकी मदद से इंटरनल मैमोरी को 128जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

Flipkart New Pinch Days सेल : टॉप ब्रांड स्मार्टफोन पर बंपर 18,000 रुपए तक का डिस्काउंट

रेड्मी Y1 lite के स्पेसिफिकेशन- रेड्मी Y1 लाइट इस सीरीज में दूसरा स्मार्टफोन है। इसके नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए रेड्मी Y1 का लाइट वर्जन है। इस फोन में भी 5.5 inch HD डिस्प्ले है, जो कि कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी 3080mAh पॉवर की है। श्याओमी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया है। यह फोन भी रेड्मी Y1 की तरह डेडिकेटेड मैमोरी कार्ड स्लॉट के साथ आता है। डुअल सिम के साथ आने वाले रेडमी Y1 लाइट में 2GB रैम, 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

English summary
Xiaomi Redmi Y1, Redmi Y1 Lite to go on sale via Amazon at 12PM today. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot