आज शुरू हो रही है शाओमी रेडमी Y1, Y1 Lite की सेल, जानें कीमत और स्पेक्स

By Neha
|

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के बजट स्मार्टफोन Redmi Y1 और Y1 Lite स्मार्टफोन आज दोपहर 12 बजे से अमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें कि शाओमी के दोनों स्मार्टफोन इसी महीने 2 नवंबर को लॉन्च किए गए थे। स्मार्टफोन की पहली सेल 8 नवंबर को शुरू की गई थी, जिसमें ये शाओमी Redmi Y1 और Y1 Lite दोनों ही स्मार्टफोन कुछ मिनटों बाद ही आउट ऑफ स्टॉक हो गए थे। अब इन दोनों ही बजट स्मार्टफोन को अमेजन पर उपलब्ध कराया जा रहा है, जहां से आप इन स्मार्टफोन को खऱीद सकते हैं।

 
आज शुरू हो रही है शाओमी रेडमी Y1, Y1 Lite की सेल, जानें कीमत और स्पेक्स

अमेजन और कंपनी की वेबसाइट पर सेल शुरू-

अमेजन और कंपनी की वेबसाइट पर सेल शुरू-

शाओमी के मैनेजिंग डायरेक्टर का मनु कुमार जैन का कहना है कि शाओमी रेडमी Y1 और Y1 Lite की पहली सेल में कंपनी ने 1.5 लाख यूनिट्स तीन मिनट के अंदर ही सोल्ड आउट हो गई थीं। अगर आप उस समय इस फोन को नहीं खरीद पाए थे, तो मंगलवार को अमेजन पर 12 बजे से शुरू होने वाली इस सेल में आपके पास दूसरा मौका है। अमेजन के अलावा इन दोनों ही स्मार्टफोन को शाओमी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com से खऱीद सकते हैं।

शाओमी रेडमी Y1 और Y1 Lite की कीमत-
 

शाओमी रेडमी Y1 और Y1 Lite की कीमत-

शाओमी रेडमी Y1 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया था, जिसमें से 3GB RAM वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए है, वहीं 4GB रैम वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए है। इसके साथ ही शाओमी रेडमी Y1 लाइट को 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है। आइए जानते हैं दोनों फोन के बाकी स्पेक्स और फीचर्स के बारे में।

रेड्मी Y1 के स्पेसिफिकेशन-

रेड्मी Y1 के स्पेसिफिकेशन-

इस फोन में कंपनी ने 5.5HD डिस्प्ले दी है, जो कि कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। इसमें ऊपर से 2.5डी कर्व्ड ग्लास भी दिया है। यह फोन कंपनी ने गोल्ड और सिल्वर वैरिएंट कलर में पेश किया है। फोन में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

रेड्मी Y1 के दो वैरिएंट-

रेड्मी Y1 के दो वैरिएंट-

रेड्मी Y1 में ऑक्टा कोर 64 बिट स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है। यह दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें 3जीबी रैम 32जीबी इंटरनल मैमोरी और 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी ऑप्शन हैं। इस फोन की एक और शानदार बात है कि यह डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आएगा, जिसकी मदद से इंटरनल मैमोरी को 128जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन पर MIUI 9 अपडेट नवंबर की शुरुआत में जल्द ही मिलेगा।

रेड्मी Y1 lite के स्पेसिफिकेशन-

रेड्मी Y1 lite के स्पेसिफिकेशन-

रेड्मी Y1 लाइट इस सीरीज में दूसरा स्मार्टफोन है। इसके नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए रेड्मी Y1 का लाइट वर्जन है। इस फोन में भी 5.5 inch HD डिस्प्ले है, जो कि कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी 3080mAh पॉवर की है। श्याओमी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया है। यह फोन भी रेड्मी Y1 की तरह डेडिकेटेड मैमोरी कार्ड स्लॉट के साथ आता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi Redmi Y1, Y1 Lite will go on sale today on Amazon India and Mi.com. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X