टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को Xiaomi गिफ्ट करेगी 70 हजार रु का स्मार्टफोन

|

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय एथलीट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई मेडल जीते है जिसमें एक गोल्ड मेडल भी शामिल है जो भाला फेंक (Javelin Throw) में हरियाणा के नीरज चोपड़ा ने जीता है। इस कारण हरियाणा सरकार ने 6 करोड़, पंजाब ने 2 करोड़ और मणिपुर सरकार ने 1 करोड़ कैश रिवार्ड देने का ऐलान किया साथ ही महिंद्रा, BYJU'S जैसे कई कंपनियों ने भी गिफ्ट और कैश प्राइज देने की घोषणा की है। साथ ही अब Xiaomi ने रविवार को घोषणा की कि वह हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीतने वाले प्रत्येक भारतीय एथलीट को अपना प्रमुख स्मार्टफोन Mi 11 Ultra को उपहार के रूप में देगी।

 
टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को Xiaomi गिफ्ट करेगी 70 हजार रु का स्मार्टफोन

ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को Xiaomi का ख़ास तोहफा

Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से कहा कि इन एथलीटों ने "सपनों को पूरा करने और 1.3 बिलियन लोगों के आंखों में खुशी के आंसू लाने" के लिए धन्यवाद। और अब चीनी कंपनी गिफ्ट के रूप में Mi 11 Ultra देंगी।

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों से अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिला है। इससे पहले 2012 ओलंपिक में छह पदक जीते थे लेकिन 2020 के इस Tokyo Olympic में 7 मेडल्स जीते है जिसमें एक गोल्ड मेडल भी शामिल है जो जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने जीता है।

इन एथलीट्स ने मेडल जीत, देश का बढ़ाया मान

नीरज के अलावा, मीराबाई चानू, रवि कुमार दहिया, लवलीना बोरगोहेन, पीवी सिंधु और बजरंग पुनिया ने टोक्यो में मेडल जीते है। इस प्रकार अब शाओमी ने भी इसकी घोषणा कर दी है कि वो इन सभी एथलीट्स को Mi 11 Ultra स्मार्टफोन गिफ्ट करेगी। साथ ही शाओमी ने यह भी कहा है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को भी एक स्मार्टफोन मिलेगा।
क्या फीचर्स मिलते है Mi 11 Ultra स्मार्टफोन में

2021 में शाओमी का Mi 11 Ultra 2021 एक प्रमुख स्मार्टफोन माना जाता है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC, 6.67-इंच QHD + सुपर AMOLED डिस्प्ले जैसे टॉप फीचर्स के साथ आता है।

जबकि अगर कैमरे पर नजर डालें, तो Mi 11 Ultra में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50MP का 1/1.12-इंच का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 48MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 120x जूम के साथ 48MP का टेलीफोटो कैमरा भी मिलता है। जबकि इसका रियर कैमरा मॉड्यूल के बगल में दिया गया है।

 

वहीं स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी मिलती है, जो 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है इसके बॉक्स में 55W का फास्ट चार्जर मिलता हैं।

क्या है Mi 11 Ultra की कीमत

शाओमी के एमआई 11 अल्ट्रा की कीमत भारत में 69,999 रुपये है, जो Mi की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Xiaomi announced that it will gift a unit of its flagship smartphone Mi 11 Ultra to each Indian athlete who won a medal in Tokyo Olympics 2020.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X