2021 में शाओमी लॉन्च करेगा नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, सैमसंग को देगा टक्कर

|

स्मार्टफोन जगत की लीडिंग कंपनी शाओमी जल्द ही तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करने वाली है। डिस्प्ले सप्लाई चेन के सीईओ रोद योंग (Ross Young) ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट करके बताया है कि शाओमी के फोल्डेबल फोन का प्रोडक्शन चल रहा है। उन्होंने लिखा कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 3 की दोनों डिस्प्ले छोटी हैं। बता दें कि साल 2021 में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा।

 
2021 में शाओमी लॉन्च करेगा नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, सैमसंग को देगा टक्कर

शाओमी का फोल्डेबल फोन

जानकारी हो कि सिर्फ शाओमी ही नहीं बल्कि सैमसंग और ओप्पो जैसी कंपनियां भी नए साल में फोल्डेबल फोन को पेश करने का प्लान कर रही हैं।योंग के ट्वीट के मुताबिक, नए साल में शाओमी तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ धमाकेदार एंट्री करने जा रही है। शाओमी की लिस्ट में तीन डिजाइन वाले फोन हैं जिनमें आउट फोल्डिंग, इन फोल्डिंग और क्लैमशेल शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी ने फोल्डेबल फोन की डिस्प्ले के लिए सैमसंग और एलजी से डील की है।

शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर अभी तक कोई जानकारी तो नहीं मिली है। लेकिन इतना जरूर माना जा रहा है कि शाओमी का नया फोन सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देने वाला है। Samsung कंपनी ने अपना एक नया और मुड़ने वाला फोन एक बार फिर लॉन्च किया था, जिसका नाम Samsung Galaxy Z Fold 2 है।

डबल डिस्प्ले वाला फोन

इस फोन के बारे में भी काफी टाइम से काफी चर्चाएं हो रही है। इस फोन में कंपनी ने काफी सारे खास फीचर्स दिए हैं। इस फोन में कंपनी ने दो डिस्प्ले दिया है। इसका पहला डिस्प्ले 7.7 इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी है। ये एक फ्लेक्सिबेल डिस्प्ले है, यानि कि इस फोन का डिस्प्ले मुड़ने वाला है। इस फोन की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट भी 120 हर्ट्ज़ का है। इस फोन का दूसरा डिस्प्ले 6.23 इंच की सुपर एमोलेड वाला है। इस फोन की ये दो मुड़ने वाली डिस्प्ले ही इस फोन की सबसे खास बात है।

 

अब इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 865+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इसके साथ इस फोन में कंपनी ने 8 जीबी रैम दिया है। इस फोन में कंपनी ने 4,365 mAh की बैटरी भी दी है, जो 15 वॉट का फास्ट वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट और 15 वॉट के फास्ट रिवर्स वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Samsung Galaxy Z Fold 2 के कैमरा सेटअप की बात करें तो वो सभी फीचर 1 सितंबर को रिलीज किए जाएंगे और उसी दिन से ये फोन प्री बुकिंग के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। फिर भी इस फोन के संभावित कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा का सेटअप दिया जा सकता है। इस सेटअप का पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल के टेलिफोटो लेंस के साथ आ सकता है। इस फोन का दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल के वाइड एंगल लेंस के साथ आ सकता है। इस फोन के दोनों डिस्प्ले में कंपनी ने 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की संभावना है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi is going to introduce three foldable smartphones soon. This has been confirmed by the display supply chain CEO Ross Young. He has tweeted that production of Xiaomi's foldable phone is going on. He wrote that both the displays of Samsung Galaxy Fold 3 are small

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X