याहू के सह संस्थापक जेरी यांग ने दिया इस्तीफा

|
याहू के सह संस्थापक जेरी यांग ने दिया इस्तीफा


इंटरनेट कंपनी याहू के सह संस्थापक जेरी यांग ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। 17 साल पहले यांग ने याहू की स्थापना की थी। याहू ने कहा कि यांग ने निदेशक मंडल छोड़ने के अलावा कंपनी में अन्य सभी पदों से भी त्याग पत्र दे दिया है। साथ ही उन्होंने याहू जापान कारपोरेशन और अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया है।

 

इन कंपनियों में याहू की हिस्सेदारी है। दो सप्ताह पहले इंटरनेट फर्म याहू ने ईबे के पूर्व कार्यकारी स्काट थाम्पसन को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया था। याहू बोर्ड के चेयरमैन राय बोस्टॉक को लिखे एक पत्र में 43 वर्षीय यांग ने कहा, स्थापना से लेकर आज तक याहू में मेरा समय मेरे जीवन के कुछ उल्लेखनीय अनुभवों से भरा रहा।

हालांकि, अब समय आ गया है कि मैं याहू से बाहर अपनी रुचि के अनुरूप कुछ अलग करूं। यांग ने कंपनी के नए सीईओ थाम्पसन की कार्यक्षमता में पूरा भरोसा जताते हुए उनका और याहू की पूरी टीम को मार्गदर्शन देने का आश्वासन दिया।

कंपनी में चीफ याहू के पद पर काम करने वाले यांग ने 1995 में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के अपने सहपाठी डेविड फिलो के साथ मिलकर याहू की स्थापना की थी और मार्च, 1995 से वह निदेशक मंडल के सदस्य हैं। जून, 2007 से जनवरी, 2009 तक वह कंपनी के सीईओ रहे। उल्लेखनीय है कि यांग के सीईओ रहते याहू ने माइक्रोसाफ्ट की 47.5 अरब डालर की अधिग्रहण की पेशकश ठुकरा दी थी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X