याहू बंद करेगी अपनी मैप्स सर्विस

By Rahul
|

अमेरिकी कंपनी याहू ने कहा है कि वह विभिन्न देशों में याहू मैप्स तथा अन्य सेवाएं बंद करेगी। याहू मैप्स आठ साल पहले शुरू की गई थी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, याहू मैप्स जून अंत के आसपास बंद होगी। कंपनी के सर्च इंजन और फोटो शेयरिंग वेबसाइट फ्लिकर द्वारा हालांकि इसका उपयोग किया जाता रहेगा।

 

पढ़ें: बिना इंटरनेट कैसे यूज़ करें गूगल मैप ?

याहू बंद करेगी अपनी मैप्स सर्विस

पढ़ें: बिना इंटरनेट कैसे यूज़ करें गूगल मैप ?

याहू के मुख्य आर्किटेक्ट एमोट्ज मैमोन ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हमने याहू मैप्स आठ साल पहले लांच की थी, तब से अबतक हमारे कारोबार में काफी विकास हुआ है, इसलिए हमने अपने संसाधनों तथा कारोबारी प्राथमिकता में बेहतर सामंजस्य बनाने के लिए यह फैसला किया है।

पढ़ें: वाट्स एप में कैसे बदलें अपना फोन नंबर

याहू बंद करेगी अपनी मैप्स सर्विस

याहू ने स्पेन में याहू मूवीज, याहू ऑटोज और याहू टीवी भी बंद करने की घोषणा की है। कंपनी ने फ्रांस और कनाडा में याहू म्यूजिक भी बंद करने की घोषणा की है। गूगल की पूर्व अधिकारी मेरिसा मेयर के जुलाई 2012 में याहू की कमान संभालने के बाद से अबतक कंपनी ने काफी बदलाव देखा है और कई उत्पादों तथा सेवाओं को बंद किया जा चुका है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Sunnyvale tech giant said it is shutting down its maps site at the end of the month. Yahoo has struggled to compete with Google and Apple in mapping, as searching for directions has shifted to smartphones and Yahoo has been slow to attract mobile users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X