Yahoo जल्द ही होगा शटडाउन, जानिए क्या अब आप कर पाएंगे E-mail

|

अगर आप याहू अकाउंट इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके लिए बुरी खबर हो सकती है। क्योंकि याहू की सर्विसेज 15 दिसंबर से बंद होने जा रही है। याहू के स्वामित्व वाली कंपनी वेरिजॉन ने इसकी घोषणा की है।

15 दिसंबर से बंद होगी याहू
 

15 दिसंबर से बंद होगी याहू

बता दें कि वेरिजॉन ने साल 2017 में याहू ग्रुप के इंटरनेट सर्विसेज को 4.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीद लिया था। याहू को साल 2001 में शुरू किया गया था। वेरिजॉन ने अपने इस फैसले के पीछे का कारण याहू की यूसेज में गिरती गिरावट को बताया है। याहू को लगातार गूगल और रैडिट से चुनौतियां मिल रही थी जिनके सामने याहू का टिकना मुश्किल हो गया था।

19 साल से सक्रिय था Yahoo

19 साल से सक्रिय था Yahoo

बता दें कि याहू 19 साल से अपनी सर्विसेज दे रहा था। अपने समय में याहू का लोगों के बीच अच्छा-खास क्रेज़ देखने को मिलता था। Yahoo Web अपने समय का सबसे बड़ा मैसेज बोर्ड सिस्टम रहा है जिसका सफर इस साल के अंत में खत्म हो जाएगा।

इस फैसले पर किसने क्या कहा

इस फैसले पर किसने क्या कहा

अपने इस फैसले पर वरिजॉन ने कहा कि हमने यह भी देखा है कि यूजर प्रीमियम और भरोसेमंद कंटेंट चाहते हैं लेकिन ऐसे फैसले करना आसान नहीं होता है। हम कभी-कभी उन प्रोडक्ट के बारे में कठिन फैसले ले लेने चाहिए जो हमारी लॉन्ग टाइम स्ट्रेटेजी के लिए ठीक है। अब हम अपने कारोबार के दूसरे क्षेत्रों पर फोकस करेंगे।

नहीं बंद होगी ई-मेल सर्विस
 

नहीं बंद होगी ई-मेल सर्विस

हालांकि कंपनी ने अभी ई-मेल सर्विस को बंद करने का फैसला नहीं लिया है। कंपनी ने कहा कि आपके द्वारा भेजे और रिसीव किए ई-मेल जारी रहेंगे। याहूं की वेबसाइट को शट-डाउन किया जाएगा और साथ ही अब याहू में किसी ग्रुप को क्रिएट करने का सिस्टम खत्म हो जाएगा।

सभी ख़बरों से रहें अपडेट

टेक वर्ल्ड की ऐसी ख़बरों के साथ-साथ सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल समेत स्मार्टफोन की सभी नई-पुरानी ख़बरों से हमेशा खुद को अपडेट रखने के लिए आप हमारे यानि गिज़बॉट हिंदी के साथ जुड़ सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you use a Yahoo account, then this can be bad news for you. Because Yahoo's services are going to be closed from December 15. Yahoo-owned company Verizon has announced this.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X