Facebook पर मार्क जुकरबर्ग को नहीं कर पाएंगे ब्लॉक, ये है वजह

Written By:

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है। फेसबुक पर अगर आपको किसी यूजर को ब्लॉक करना होता है, तो आपके पास ऑप्शन होता है, जिसके बाद वो यूजर आपकी प्रोफाइल नहीं देख सकता है, न आपको मैसेज कर सकता है। हालांकि आप फेसबुक पर कुछ खास लोगों को ब्लॉक नहीं कर सकते हैं, जिनमें फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिस्किला भी शामिल हैं।

Facebook पर मार्क जुकरबर्ग को नहीं कर पाएंगे ब्लॉक, ये है वजह

फेसबुक पर मार्क और उनकी पत्नी काफी एक्टिव रहते हैं और यूजर्स के सवालों का जवाब भी देते हैं। हालांकि अगर आप इन्हें ब्लॉक करने की कोशिश करेंगे, तो बता दें कि ये दो प्रोफाइल ब्लॉक करने का ऑप्शन नहीं है। अगर आप इन दोनों की प्रोफाइल पर ब्लॉक का बटन दबाते हैं तो आपको एक 'ब्लॉक एरर' का मैसेज मिलेगा। इस मैसेज में लिखा होगा, "This profile can't be blocked for now" (यह प्रोफाइल ब्लॉक नहीं की जा सकती।)

पढ़ें- इंडिया में आया एक और रैनसमवेयर, सरकार ने जारी किया अलर्ट

अगर आप सोच रहे हैं कि मार्क फेसबुक के फाउंडर हैं और प्रिस्किला उनकी पत्नी हैं, इस वजह से उन्हें ब्लॉक नहीं किया जा सकता है, तो आप गलत सोच रहे हैं। दरअसल ये एक फेसबुक फीचर है, जो तब एक्टिवेट होता है, जब बड़ी संख्या में यूजर्स किसी एक प्रोफाइल को ब्लॉक करने लगते हैं। इसका मतलब कहा जा सकता है कि बड़ी संख्या में फेसबुक यूजर्स ने मार्क और उनकी पत्नी को ब्लॉक किया होगा, जिसके बाद ये फीचर एक्टिव हो गया।

पढ़ें- Tech Bulletin: टेक की दुनिया का वीकली अपडेट

अब आप सोच रहे होंगे कि यूजर्स ऐसा क्यों करेंगे, तो हम आपको बता दें कि मार्क फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं और वह जब भी कोई पोस्ट डालते हैं, तो फेसबुक इसे एक्स्ट्रा बूस्ट देता है, और सभी यूजर्स के न्यूज फीड में काफी देर तक जुकरबर्ग की पोस्ट दिखाई देती है। इसी वजह से यूजर्स मार्क और उनकी पत्नी को ब्लॉक करने लगे होंगे। लेकिन अब आप उन्हें ब्लॉक नहीं कर पाएंगे। बता दें कि मार्क का डॉग Beast का भी एक फेसबुक पेज है, हालांकि इसे ब्लॉक किया जा सकता है।

English summary
You can not block Mark Zuckerberg and his wife on facebook. for more detail read in hindi.
Airtel ने इस मामले में Jio को पछाड़ा, गूगल में बना नंबर 1
Airtel ने इस मामले में Jio को पछाड़ा, गूगल में बना नंबर 1
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot