यूट्यूब और गूगल की सर्विस फिर से हुई शुरू

|

गूगल की कई सर्विस के साथ-साथ यूट्यूब भी आज कुछ देर के लिए बंद हो गया था। गूगल की सर्विस में गूगल मेल यानि जीमेल, गूगल ड्राइव, गूगल डुओ, गूगल मीट, यूट्यूब समेत काफी सारे ऐसे सर्विस को इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही थी। यूज़र्स यूट्यूब का इस्तेमाल भी नहीं कर पा रहे थे। अब ये सभी दिक्कत खत्म हो गई है। आपको बता दें कि अब जीमेल समेत गूगल की सभी सर्विस भी चालू हो गई है और यूट्यूब भी आसानी से बिना रूकावट चल रहा है।

 
यूट्यूब और गूगल की सर्विस फिर से हुई शुरू

फिर से शुरू हुआ गूगल और यूट्यूब

आपको बता दें कि आज शाम करीब 4 बजकर 43 मिनट में गूगल के सर्वर या नेटवर्क में परेशानी आई थी, जिसकी वजह से किसी भी चीज को खोल पाना काफी मुश्किल हो रहा था। भारत समेत दुनियाभर के यूज़र्स ने ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से इस परेशानी की शिकायत की, जिसके बाद गूगल और यूट्यूब ने प्रतिक्रिया देते हुए आश्वासन दिया कि जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

हालांकि 6.30 बजे के बाद से गूगल की सभी सर्विस और यूट्यूब की सर्विस फिर से चालू हो गई है। अब आप यूट्यूब पर वीडियो भी देख सकते हैं और जीमेल भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप गूगल की अलग-अलग सर्विस जैसे Google Play, Google Maps, Google Hangouts, Google Duo और Google Meet का इस्तेमाल भी फिर से कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ये समस्या सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका और यूरोप के भी बहुत सारे यूज़र्स के साथ हो रही है। पूरी दुनिया के यूज़र्स ट्विटर पर ट्वीट करके इस समस्या के बारे में जानकारी दे रहे थे। यहां तक कि कुछ ही देर में काफी सारे मीम्स भी बन चुके थे।

यूट्यूब ने क्या कहा

यूट्यूब ने आधिकारिक यूट्यूब चैनल टीम यूट्यूब ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, "बहुत सारे यूज़र्स को यूट्यूब चलाने में मुश्किलें आ रही हैं। हमारी टीम को इसके बारे में पता चल गया है। हम जल्द ही आपको इसके बारे में अपडेट करेंगे। हालांकि कुछ ही घंटों के बाद यूट्यूब ने अपने उसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि, यूट्यूब फिर से वापस आ चुके है और चल रहा है। आप फिर से यूट्यूब की वीडियो को देख सकते हैं और उसका आनंद ले सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
In Google's service, there was a problem in using many such services including Google Mail, Gmail, Google Drive, Google Duo, Google Meet, YouTube. Users were also unable to use YouTube. Now all these problems are over. Let me tell you that now all the services of Google including Gmail have also been started and YouTube is also running smoothly without interruption.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X