यूट्यूब ने लॉन्च किया YouTube Super Thanks फीचर, क्रीएटर्स कर सकेंगे कमाई

|

- YouTube Super Thanks Feature अभी 68 देशों में उपलब्ध हैं।
- यूट्यूब सुपर थैंक्स फीचर में यूजर्स क्रीएटर्स को 2 से 50 डॉलर तक टिप भेज सकते हैं।

 

YouTube Super Thanks Feature: यूट्यूब ने यूजर्स और क्रिएटर्स के लिए कई फीचर लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अब इस लिस्ट में एक और नया फीचर जारी किया है। इसे सुपर थैंक्स के नाम से जाना जाएगा। यह फीचर्स यूजर्स को अपने पसंदीदा YouTube चैनल को टिप देने की अनुमति देती है। इससे वीडियो बनाने वालों को पैसे कमाने में मदद मिलेगी।

यूट्यूब ने लॉन्च किया YouTube Super Thanks फीचर, क्रीएटर्स कर सकेंगे कमाई

YouTube ने लॉन्च किया Super Thanks फीचर, क्रीएटर्स कर सकेंगे कमाई

YouTube के मुताबिक, सुपर थैंक्स फीचर (YouTube Super Thanks) के साथ यूजर्स अपने पसंदीदा यूट्यूब क्रिएटर्स को 2 से लेकर 50 डॉलर तक की टिप दे सकते हैं। पेमेंट प्रक्रिया पूरी होने के बाद, YouTube यूजर्स की टिप्पणियों के साथ दी गई राशि को कमेन्ट सेक्शन में हाइलाइट किया जाएगा।

बिना डाउनलोड किए ऑनलाइन फ्री में Minecraft गेम का मजा कैसे लेंबिना डाउनलोड किए ऑनलाइन फ्री में Minecraft गेम का मजा कैसे लें

68 देशों में उपलब्ध है यूट्यूब का यह नया फीचर

जानकारी के लिए आपको बता दें कि YouTube का यह नया सुपर थैंक्स फीचर अभी सिर्फ 68 देशों में ही उपलब्ध है। हालांकि कहा जा रहा है कि सुपर थैंक्स फीचर जल्द ही सभी वीडियो क्रिएटर्स के लिए जारी किया जाएगा। हालांकि अभी और जानकारी सामने नहीं आयी है।

 

भारत में वापसी करने वाला है TikTok, अब इस नाम के साथ चलाएगा अपना जादू!भारत में वापसी करने वाला है TikTok, अब इस नाम के साथ चलाएगा अपना जादू!

इस प्रकार अब अगर आपको किसी यूट्यूब चैनल पर कोई वीडियो अच्छा लग जाता है और आप उस वीडियो बनाने वाले को टिप भेजना चाहेंगे तो आसानी से भेज पाएंगे। इससे यूट्यूबर को कमाई होगी। इस तरह यूट्यूब का यह नया फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम को कड़ी टक्कर दे सकता हैं।

भारत में आज लॉन्च होगा Samsung Galaxy M21 2021 एडिशन, जानें क्या होगी कीमतभारत में आज लॉन्च होगा Samsung Galaxy M21 2021 एडिशन, जानें क्या होगी कीमत

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
YouTube launches YouTube Super Thanks feature, creators earn money.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X