आ रहा है यू ट्यूब का नया दुशमन फेसबुक वॉच

By Rahul
|

फेसबुक ने टीवी की ओंर अपना रुख करते हुए एक नई सर्विस लांच की है जिसकी मदद से यूजर वीडियो का मज़ा अलग से ले सकेगा। फेसबुक ने इसे वॉच नाम दिया है, शुरुआत में ये सर्विस अमेरिका में कुछ चुनिंदा यूजर्स को दी जाएगी। इस सर्विस की मदद से उपभोक्‍ता खेल और टीवी सीरीज देख सकेंगे।

 
आ रहा है यू ट्यूब का नया दुशमन फेसबुक वॉच

हालाकि पिछले साल फेसबुक ने वीडियो नाम का टैब लांच किया था उस समय ऐसा कहा जा रहा था कि कंपनी अपने वीडियो के लिए अलग से डेटा कलेक्‍ट कर रही है।

फेसबुक ने इसके लिए मई के करीब रॉयटर्स, ग्रुप 9 और दूसरी कई ऐसी कंपनियों के साथ करार किया था जो इस तरह के एंटरटेनमेंट प्रोग्राम बनाते हैं। जकरबर्ग ने अपने नए फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कहा वॉच की मदद से लोग अपनी पसंद कि कार्यक्रम को देख सकेंगे साथ में चैट भी कर सकंगे इसके अलावा उन्‍हें ये भी पता रहेगा कि यही कार्यक्रम और कितने लोगों को पसंद है।

कैसे बंद करें कंपनी प्रमोशनल कॉल और एसएमएस ?कैसे बंद करें कंपनी प्रमोशनल कॉल और एसएमएस ?

इससे न सिर्फ लोगों की एक अलग कम्‍यूनिटी बनेगी बल्‍कि लोग आपस में बेहतर इंट्रैक्‍ट भी कर पाएंगे। ATTN के अनुसार वो वॉच के लिए खासतौर से दो कार्यक्रम लाने वाला है जिसमें हेल्‍थ और रिलेशनशिप से जुड़ा कंटेंट होगा।

इस समय अगर देखा जाए तो भारत में नेटफ्लिक्‍स और अमेज़न प्राइम पहले से ही मौजूद है लेकिन फेसबुक की अपनी एक अलग ही पहचान है जिससे ये कहा जा सकता है फेसबुक का वॉच लोगो को पसंद आएगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook Inc on Wednesday made its biggest move to date to compete in the television market by expanding its video offerings with program

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X