साल में कितने करोड़ रु कमाते हैं CarryMinati, यह है इनका खास रिकॉर्ड

|

भारतीय यूट्यूबर अजेय नागर, जिन्हें कैरी मिनाती के नाम से जाना जाता है, अपने कॉमेडी स्किट और रोस्ट वीडियो के लिए प्रसिद्ध हैं। वह सिर्फ 10 साल के थे जब उन्होंने YouTube पर कदम रखा था। CarryMinati आधिकारिक तौर पर देश में सबसे अधिक सब्सक्राइब किए जाने वाले YouTuber हैं और वह एक दशक से अधिक समय से अपने रोस्ट-सेंट्रिक वीडियो, डिस ट्रैक और रैप सॉन्ग के साथ फैन्स का दिल जीत रहे हैं।

 
साल में कितने करोड़ रु कमाते हैं CarryMinati, यह है इनका खास रिकॉर्ड

साल 2020 में CarryMinati (कैरी मिनाती) ने TikToker Amir Siddiqui पर 'YouTube vs TikTok- The End' नाम से एक रोस्ट वीडियो बनाकर खुद को विवादों के बीच में पाया था। 70 मिलियन से अधिक बार देखे जाने के साथ, उनका वीडियो YouTube पर सबसे प्रसिद्ध और सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला नॉन-म्यूजिक वीडियो बन गया। हालांकि, सर्विस की शर्तों के उल्लंघन के लिए इसे हटा दिया गया था। इस पर साइबर बुलिंग का आरोप लगाया गया था।

भुवन बाम YouTube से कमाते है कई कंपनियों के CEO से भी ज्यादाभुवन बाम YouTube से कमाते है कई कंपनियों के CEO से भी ज्यादा

कैरी मिनाती (अजेय नागर) की नेट वर्थ कितनी है

फरीदाबाद के रहने वाले अजेय नागर बहुत कम उम्र में लोकप्रियता हासिल करने में कामयाब रहे हैं। फिल्मी सियाप्पा के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति $4.3 मिलियन है जो लगभग 32 करोड़ रुपये होती है। उनकी मन्थली इनकम कथित तौर पर 25 लाख रुपये है। Caknowledge.com के मुताबिक CarryMinati की सालाना आमदनी 3 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

कैरी मिनाती (अजेय नागर) का यूट्यूब करियर

अजेय नागर, जो अपनी बात कहने के अनोखे तरीके के लिए जाने जाते हैं, ने 2008-2009 में वीडियो बनाना शुरू किया। उनका एक लाइव गेमिंग चैनल भी है। वह डिस वीडियो, गाने की पैरोडी और व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी वीडियो बनाते है। इससे पहले उनके चैनल का नाम एडिक्टेड ए1 था, जहां उन्होंने गेमिंग के वीडियो शेयर किए थे। CarryMinati काउंटर-स्ट्राइक खेलते थे और कमेंट्री के साथ इसका समर्थन करते थे। उन्होंने अपने गेमिंग वीडियो में ऋतिक रोशन और सनी देओल की नकल की हैं।

 

अपनी मिमिक्री की वजह से उन्होंने अपने चैनल का नाम बदलकर कैरी देओल कर दिया। YouTube पर लोगों को रोस्ट करना शुरू करने के तुरंत बाद, अजेय ने अपने चैनल का नाम बदलकर CarryMinati कर लिया। 2017 में, उन्होंने CarryIsLive नाम से एक और चैनल बनाया, जहां उन्होंने दोनों कंटेंट को अलग-अलग चैनलों पर रखने के लिए अपने गेमिंग वीडियो को स्ट्रीम किया।

कैरी ने वर्ष 2019 में TIME के ​​10 नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स का अवार्ड जीता। उन्हें YouTube पर अपने चैनल CarryMinati के लिए 2 गोल्ड प्ले बटन, 2 सिल्वर और 1 डायमंड प्ले बटन से सम्मानित किया जा चुका है।

2020 में टिक टॉक वीडियो को लेकर विवाद

YouTube पर TikToker Amir Siddiqui को रोस्ट करने के बाद, Google PlayStore ऐप पर TikTok की रेटिंग कम हो गई। कैरी मिनाती ने एक और वीडियो बनाया जिसका 'Stop Making Assumptions | YouTube Vs TikTok The End' जिससे उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
YouTuber CarryMinati Net Worth and other facts

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X