MWC 2018 : डुअल कैमरा के साथ ZTE के 3 बजट स्मार्टफोन लॉन्च

|

बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 इवेंट में स्मार्टफोन कंपनी ZTE ने तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। ये स्मार्टफोन ZTE ब्लेड V9, ZTE ब्लेड V9 वीटा और ZTE टेंपो गो शामिल हैं। कंपनी ने तीनों ही स्मार्टफोन को बजट प्राइस कैटेगिरी में शानदार फीचर्स के साथ पेश किया है।

इनमें ZTE टेंप गो एंड्रॉयड गो ओपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है। बता दें कि इन स्मार्टफोन की काफी पहले से चर्चा थी और इन्हें लेकर काफी लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी थीं। कंपनी ने इन तीनों स्मार्टफोन को खास फीचर्स के साथ पेश किया है, जो स्मार्टफोन मार्केट में अन्य ब्रांड्स को टक्कर दे सकते हैं।

MWC 2018 : डुअल कैमरा के साथ ZTE के 3 बजट स्मार्टफोन लॉन्च

 

आइए जानते हैं ZTE ब्लेड V9, ZTE ब्लेड V9 वीटा और ZTE टेंपो गो के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

ZTE ब्लेड V9 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

ZTE ब्लेड V9 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

ज़ेडटीई के इस फोन में 5.7 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया है, जो 2160 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता ह। इसका ऑस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। खास फीचर्स की बात करें, तो फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जो 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो सेंसर्स के साथ आता है। ये PDAF 2.0, F/1.8, 6P लेंस के साथ आता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में 1.8GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है। ये फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। रैम और स्टोरेज के आधार पर इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें 2GB/3GB/4GB रैम के साथ 16GB/32GB/64GB इंटरनल स्टोरेज दिया है। तीनों ही वेरिएंट में स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3200mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, माइक्रो USB, वाई-फाई802.11b/g/n, ब्लूटू 4.2, GPS, 3.5 मिमी हैडफोन जैक और NFC जैसे ऑप्श दिए गए हैं। इस फोन के बैक पैनल पर फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है।

ZTE ब्लेड V9 की कीमत-

इस फोन की कीमत 21,400 रुपए है।

 ZTE ब्लेड V9 वीटा के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-
 

ZTE ब्लेड V9 वीटा के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि ये ZTE ब्लेड V9 मॉडल का बड़ा वेरिएंट है। इसमें 5.45 इंच का HD प्लस डिस्प्ले दिया है। पिछले हैंडसेट की तरह इसमें भी फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जो 13 मेगापिक्सल और 2मेगापिक्सल वाले दो सेंसर्स के साथ आता है।

इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। ये फोन ऑक्टा-कोर क्वालकोम स्नैपहड्रैगन 435 प्रोसेसर से लैस है और हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है। रैम और स्टोरेज के आधार पर कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज और 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

दोनों ही वेरिएंट में इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए जीपीएस, हेडफोन जैक, माइक्रो-यूएसबी, वाई-फाई, एफएम रेडियो, ब्लूटूथ फीचर हैं।

फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौज़ूद है। इस फोन में भी फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है, जो फोन के बैक पैनल पर मौजूद है।

ZTE ब्लेड V9 वीटा की कीमत-

इस फोन की कीमत 14,300 रुपए है।

ZTE टेंपो गो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

ZTE टेंपो गो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-

कंपनी ने ये स्मार्टफोन फीचर फोन से स्मार्टफोन की तरफ बढ़ रहे यूजर्स के लिए पेश किया है। ये फोन एंड्रॉइड गो एडिशन पर चलने वाला ZTE का पहला स्मार्टफोन होगा। बता दें कि गूगल ने एंड्रॉइड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के गो एडिशन पर रन करता है। बता दें कि गूगल ने गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम को कम रैम वाले लाइट स्मार्टफोन के लिए पेश किया है। इस फोन में 5 इंच का FWVGA डिस्प्ले दिया है, जो 480 x 854 पिक्सल स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ आता है।

इसमें फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। वहीं फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हार्डवेयर की बात करें, तो इसमें 1.1GHz क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर दिया है। फोन में 1GB रैम और 8 GB इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड इस फोन पर एंड्रॉयड गो एप्स जैसे कि जीमेल गो, यूट्यूब गो, मैप्स गो यूज किए जा सकते हैं।

पावर बैकअप के लिए फोन में 2200 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये 12 घंटे की टॉक-टाइम और 220 घंटे स्टैंडबाय टाइम देदी है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 4G LTE, वाई-फाई (a/b/g/n), ब्लूटूथ 4.1, GPS, 3.5 मिमी हैडफोन जैक और एक माइक्रो USB पोर्ट जैसे फीचर्स हैं।

ZTE टेंपो गो की कीमत-

इस फोन की कीमत 5,200 रुपए है। फिलहाल कंपनी की तरफ से इन तीनों फोन की उपलब्धता को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
ZTE has launched three new smartphone ZTE Blade V9, ZTE Blade V9 Vita, ZTE Tempo Go at MWC 2018.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X