जुलाई 2020 में मंगल ग्रह की यात्रा पर निकलेंगे नासा के वैज्ञानिक

|

भारत समेत दुनियाभर के वैज्ञानिकों ने तकनीक और विज्ञान की क्षेत्र में काफी उपलब्धियां हासिल की है और रोजाना करते जा रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही भारत ने एंटी सैटेलाइट मिशाइल का सफल परीक्षण किया और ऐसा करना वाला दुनिया का चौथा देश बना। अब दो दिन बाद ही नासा से एक और बड़ी ख़बर सामने आई है।

जुलाई 2020 में मंगल ग्रह की यात्रा पर निकलेंगे नासा के वैज्ञानिक

 

इमेज क्रेडिट:- www.nasa.gov

नासा के वैज्ञानिक काफी वक्त से मंगल पर जाने की तैयारी में लगे हुए हैं। इस मिशन में उन्हें अब कामयाबी हासिल हुए हैं और अब वो मंगल ग्रह की उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी से आई ख़बर के बाद दुनिया को इसकी जानकारी मिली है। कैलिफोर्निया के पासादेना में मौजूद नासा के जेट प्रणोदन प्रयोगशाला में मंगल हेलीकॉप्टर परियोजना के मैनेजर मिमी आंग ने कहा है कि, "अगली बार हम मंगल के लिए उड़ान भरेंगे." आपको बता दें कि यह बयान अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी के द्वारा जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें:- "मिशन शक्ति" की सफलता के बाद चौथा सबसे शक्तिशाली देश बना भारत

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 2020 के जुलाई में फ्लोरिडा स्थित केप कैनावरल एयर फोर्स स्टेशन के स्पेस लांच कॉम्प्लेक्स 41 से मंगल हेलीकॉप्टर मार्स 2020 रोवर को लॉन्च किया जाएगा। इसे एक युनाइटेड लॉन्च अलायंस एटलस वी रॉकेट के जरिए एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शक के रूप में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि नासा का यह मंगल हेलीकॉप्टर की मंगल ग्रह पर पहुंचने की संभावना फरवरी 2021 तक है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
NASA scientists have been busy preparing to go to Mars for a long time. He has achieved success in this mission and now he is ready to fly the planet Mars. After the news from the American Space Agency, the world has got its information. Know when the scientist will travel to Mars.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X