SpaceX Rolls out Starlink internet Service:अब उड़ते प्लेन में चलेगा सुपरफास्ट इंटरनेट Elon Musk ने किया ऐलान

|
अब उड़ते प्लेन में चलेगा सुपरफास्ट इंटरनेट Elon Musk ने किया ऐलान

SpaceX Rolls out Starlink internet Service: एलोन मस्क ( Elon Musk ) की कंपनी स्पेसएक्स ( SpaceX ) प्राइवेट जेट्स और प्लेन्स के लिए अपनी खुदकी इंटरनेट सर्विस शुरू कर रही है। स्टारलिंक एविएशन ( Starlink Aviation ) के माध्यम से पेश की जाने वाली यह सर्विस , उड़ान के दौरान प्राइवेट जेट में 350mbps तक की स्पीड के साथ सुपरफास्ट इंटरनेट प्रदान करेगी। सर्विस को स्टारलिंक हार्डवेयर के माध्यम से पेश किया जाएगा, जिसमें इसके एंटीना भी शामिल है, जिन्हें बस जेट में लगाना है और अब Elon Musk ने इस सर्विस के लिए कीमतें भी जारी की है।

 

एक नजर कुछ Best External Hard Drives परएक नजर कुछ Best External Hard Drives पर

Spacex ने इंटरनेट सर्विस की कीमतों का किया ऐलान

अब तक सामने आ रही डिटेल्स के अनुसार, एक निजी जेट को स्टारलिंक कनेक्टिविटी से लैस करने पर जेट मालिकों को 150,000 डॉलर (करीब 1.2 करोड़ रुपये) खर्च होंगे। स्टारलिंक 3,000 से अधिक सैटेलाइट्स का एक नेटवर्क है जो 40 देशों को सैटेलाइट्स इंटरनेट कवरेज प्रदान करता है।

FASTag Online रिचार्ज करते समय इन बातों रखें खास ध्यान, वरना हो सकते है ठन ठन गोपालFASTag Online रिचार्ज करते समय इन बातों रखें खास ध्यान, वरना हो सकते है ठन ठन गोपाल

स्टारलिंक एविएशन ( Starlink Aviation ) लॉन्च करते हुए, स्पेसएक्स ( Spacex ) ने उन ग्राहकों के लिए मंथली प्लेन्स की भी घोषणा की है जो प्राइवेट जेट पर यात्रा करते समय हाई-स्पीड इंटरनेट का उपयोग करना चाहते है। स्पेसएक्स जेट के अंदर ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा के लिए एक महीने में 12,500 डॉलर (करीब 10.3 लाख रुपये) से 25,000 डॉलर (करीब 20.7 लाख रुपये) के बीच चार्ज करेगा। इसके अलावा, जेट मालिकों को एयरबोर्न इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए हार्डवेयर सेट अप करने के लिए $150,000 (करीब 12,448,401) हार्डवेयर का भुगतान करना होगा।

अब आपको खिड़की से ताजी हवा के साथ मिलेगी बिजली, वो भी बिल्कुल फ्रीअब आपको खिड़की से ताजी हवा के साथ मिलेगी बिजली, वो भी बिल्कुल फ्री


अब चलते प्लेन में देखते सकते है लाइव वीडियो और खेल सकते है गेम्स

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, स्टारलिंक एविएशन ( Starlink Aviation ) हर एक प्लेन को 350mbps तक की पेशकश करेगा, जिससे यात्रियों को स्ट्रीमिंग या उड़ान के दौरान काम करने के लिए हाई-स्पीड इंटरनेट का उपयोग करने की अनुमति मिलेगी। ग्राहक उड़ान के दौरान वीडियो कॉल करने, ऑनलाइन गेम खेलने और अन्य एक्टिविटीज कर सकते है जो अब तक प्लेन में करना लगभग असंभव था ।

दुनिया की पहली ट्रैन, जो देती है जमीन नहीं बल्कि हवाई यात्रा का मजादुनिया की पहली ट्रैन, जो देती है जमीन नहीं बल्कि हवाई यात्रा का मजा

 
Best Mobiles in India

English summary
SpaceX Rolls out Starlink Internet Service: Elon Musk's company SpaceX is launching its own internet service for private jets and planes. This service, offered through Starlink Aviation, will provide superfast internet with speeds up to 350mbps in in-flight private jets.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X