क्‍या नासा चंद्रमा पर पहुँचने के बारे में कुछ छुपा रहा है?

Written By:

नासा के द्वारा चंद्रमा पर जाने को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि वो, आम लोगों से कुछ सूचनाओं व जानकारियों को साझा नहीं कर रहे हैं।

पढ़ें: ऐसे करें बॉयफ्रेंड के व्‍हाट्सएप एकाउंट की जासूसी

चंद्र यात्रा पर वापस न जाना किसी रहस्‍य से कम नहीं है। इस क्षेत्र के कई लोगों का ऐसा मानना है कि नासा, चंद्रमा पर कभी वापस न जाने के लिए कुछ तथ्‍यों को छुपा रहा है, अब इसकी वास्‍तविकता क्‍या है यह कोई नहीं जानता लेकिन इतना अवश्‍य है कि चंद्रमा की बनावट उतनी भी सरल नहीं है जितनी हम समझ रहे हैं। इस बारे में जानिए कुछ और बातें:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Nasa

नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन, संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार की शाखा है जो देश के सार्वजनिक अंतरिक्ष कार्यक्रमों व एरोनॉटिक्स व एरोस्पेस संशोधन के लिए जिम्मेदार है। अंतरिक्ष की खोज सम्‍बंधित सभी कार्यों को नासा के द्वारा ही किया जाता है। चंद्रमा और मंगल तक की यात्रा का श्रेय नासा को ही मिलता है।

Apollo 11 Mission

इस मिशन को नासा के द्वारा 20 जुलाई 1969 को सफल बनाया गया, जब नील आर्मस्‍ट्रांग ने पहली बार चांद पर पैर रखा और अंतरिक्ष में नया मुकाम हासिल किया।

Alian

नासा का चंद्रमा पर पुन: वापस जाने को लेकर कोई बयान नहीं है। अफवाहों की मानें तो चंद्रमा पर या तो एलियन बेस है यानि वहां परग्रही लोगों का वास है या फिर चंद्रमा पर कोई डार्क साइड है जिसे हम यूं ही नहीं देख सकते और इसके बारे में कोई भी खोज अब तक नहीं हो पाई हो।

Real or fake

चंद्र यात्रा से आने के बाद नील आर्मस्‍ट्रांग ने भी एक बयान में कहा था कि चंद्रमा पर एलियन रहते हैं।

Luna

मिल्‍टन कॉपर, एक नेवल इंटेलीजेंट ऑफीसर हैं जिनका कहना है कि चंद्रमा पर एलियन बेस हैं और हम उन्‍हें लुना कहकर बुलाते हैं। यह एक तरह का ऑपरेशन भी है जिसमें हम भारी-भारी मशीनों से वहां की खुदाई कर रहे हैं। लुना को सबसे पहले अपोलो एस्‍ट्रोनॉट के द्वारा देखा और फिल्‍माया गया था। ये चंद्रमा की दूर सतह पर रहते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Read more about:
Please Wait while comments are loading...
भोपाल:  ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
भोपाल: ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
Opinion Poll

Social Counting