India

Twitter से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, इसको मिलेगी CEO की कुर्सी!

|

Twitter के बिकने के बाद लगातार खबरें आ रही है कि पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को सीईओ की कुर्सी से हटा दिया जाएगा और अब खबरें मिल रही है कि टेस्ला के वर्तमान सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) अस्थायी रूप से ट्विटर के सीईओ बन सकते हैं। इसका मतलब यह है कि मस्क ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल को हटाने की योजना बना रहे हैं, जिन्होंने पांच महीने पहले ही CEO के रूप में कंपनी को जॉइन किया था।

 
Twitter से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, इसको मिलेगी CEO की कुर्सी!

ट्विटर से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, मस्क अगले महीने बन सकते हैं अस्थायी रूप से CEO

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दें कि यह बदलाव 44 अरब डॉलर के सौदे के पूरे होने के बाद किया जाएगा और अगले महीने एलोन मस्क ट्विटर के सीईओ बन सकते हैं। इतना ही नहीं पॉलिसी हैड विजया गाड्डे को कंपनी से हटाया जा सकता है।

गौरतलब हो कि जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के कंपनी के सीईओ हटने के बाद साल 2021 में नवम्बर में पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ बने थे। एक टाउनहॉल मीटिंग के दौरान अग्रवाल ने कहा था कि मस्क के नेतृत्व में कंपनी का भविष्य अनिश्चित है।

जबकि मीडिया ऑर्गनाइजेशन रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में पहले दावा किया गया था कि मस्क ने एक नए सीईओ को तैयार किया है जो 44 बिलियन डॉलर के सौदे के पूरा होने के बाद पद ग्रहण कर सकता हैं।

इतना ही नहीं कुछ मीडिया रिपोर्टों से यह भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी भी दुबारा Twitter के CEO बन सकते हैं।

एलन मस्क के सत्ता में आने के बाद अब कर्मचारी ट्विटर पर अपने भविष्य को लेकर डरे हुए हैं लेकिन वह लोगों की चिंताओं से बेफिक्र हैं। मेट गाला इवेंट के दौरान, मस्क से कर्मचारियों के संभावित पलायन के बारे में पूछा गया, जिस पर उन्होंने कहा कि जो लोग सहज नहीं हैं, वो कंपनी छोड़ना चाहते हैं तो छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से अगर कोई इससे सहज महसूस नहीं करता है, तो वे अपनी मर्जी से कहीं और चले जा सकते हैं।"

 
Twitter से पराग अग्रवाल की छुट्टी तय, इसको मिलेगी CEO की कुर्सी!

पराग अग्रवाल को CEO से हटाने पर ट्विटर को चुकाने पड़ेंगे इतने पैसे

रिसर्च फर्म इक्विलर के अनुसार, यदि एलन मस्क ट्विटर के वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल को हटाने की योजना बनाते हैं, तो अग्रवाल को $42 मिलियन (लगभग 320 करोड़ रुपये) चुकाने होंगे। यानी अगर पराग अग्रवाल की छुट्टी होती है तो ट्विटर को उन्हें 320 करोड़ रुपये देने होंगे। हालांकि, यह तभी होगा जब कंपनी के नियंत्रण में बदलाव के 12 महीने के भीतर अग्रवाल को बर्खास्त कर दिया जाता है।

इस प्रकार यदि पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को हटाया जाता है, तो वह ट्विटर के सबसे कम समय तक सर्विस देने वाले सीईओ होंगे, जिनका कार्यकाल छह महीने से कम हुआ है।

हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से न तो ट्विटर ने पराग अग्रवाल को हटाने की जानकारी दी है और न ही अग्रवाल या एलन मस्क ने इसके बारे में बताया है कि अग्रवाल को हटाया जाएगा। लेकिन अग्रवाल के ट्वीट्स से यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनकी जल्द ही ट्विटर से छुट्टी हो सकती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Elon Musk will Become Temporarily CEO of Twitter in place of Parag Agarwal?

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X