Facebook ला रहा है Snooze फीचर, ऐसे करेगा काम

Written By:

पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नया फीचर स्नूज ला रही है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने न्यूज फीड में दिख रहे कंटेंट को नियंत्रित कर सकेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और इसे अगले हफ्ते तक यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। बता दें कि फेसबुक इस समय सोशल मीडिया दिग्गज बनकर बैठा है और पूरी दुनिया में फेसबुक के यूजर्स मौजूद हैं। फेसबुक नए फीचर्स के जरिए अपने प्लेटफॉर्म को यूजर्स के लिए और भी उपयोगी बनाना चाहता है।

Facebook ला रहा है Snooze फीचर, ऐसे करेगा काम

फेसबुक के इस नए फीचर के नाम स्नूज की तरह समझ सकते हैं कि इस फीचर में यूजर किसी पेज, ग्रुप या यूजर को टेम्परेरी अनफॉलो कर सकता है। ये अवधि 30 दिनों की होगी, जिसमें इंसान किसी कंटेंट को अपने वॉल और न्यूज फीड पर नहीं देख पाएगा। ये फीचर आपको पोस्ट के टॉप राइट साइड में ड्रॉप डाउन मैन्यू में नजर आएगा।

सरकार ने स्मार्टफोन पर कस्टम ड्यूटी को बढ़ाकर 15% किया

इस फीचर को एक्टिव करने के बाद यूजर को अपने न्यूज फीड में उस ग्रुप, पेज या यूजर का कंटेंट लिमिटेड पीरियड में नहीं नजर आएगा। ये फीचर यूजर को उसके न्यूज फीड को कंट्रोल करने का अधिकार देता है, जो वाकई अच्छी बात है। फेसबुक के इस फीचर के जरिए आप सिर्फ वहीं देख सकेंगे जो आप देखना चाहते हैं।

क्या आप लेना चाहेंगे iPhone X का चाईनीज क्लोन ?

कई बार यूजर्स के साथ ऐसा होता है कि सोशल मीडिया पर पॉपुलर या उनके किसी फेसबुक फ्रेंड द्वारा लाइक किया गया पोस्ट या कंटेंट उनके वॉल पर नजर आता है, जो कई बार आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है। ऐसा ढेर सारा कंटेंट जिसमें वीडियो भी शामिल होते हैं, आपके डेटा को भी साफ कर देता है। फेसबुक का ये फीचर यूजर्स को डेटा के वेस्टेज में भी मदद करेगा।

हाल ही में यूजर्स ने फेसबुक द्वारा न्यूज फीड कंट्रोल करने की शिकायतें की थीं। अब फेसबुक का ये नया फीचर ऐसे यूजर्स को खुश कर सकता है। फेसबुक स्नूज फीचर में किसी यूजर, पेज या ग्रुप को परमानेंट अनफॉलो किया बिना ही आप कंटेंट से राहत पा सकते हैं। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है और अगले हफ्ते तक इसे यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

English summary
Facebook introduces Snooze feature to give users more control over their News Feed. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
Basant Panchami 2018: आखिर बसंत पंचमी में क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र, क्या है इसके पीछे का राज?
Basant Panchami 2018: आखिर बसंत पंचमी में क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र, क्या है इसके पीछे का राज?
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot