आतंकवाद रोकने फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलाया हाथ

By Neha
|

आतंकवाद से निबटने के लिए फेसबुक समेत सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर, यूट्यूब और माइक्रोसॉफ्ट ने हाथ मिला लिया है। ये कंपनियां अब साथ मिलकर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बढ़ते भड़काऊ और अनैतिक कंटेंट को रोकेंगी। बता दें कि इस समय सोशल नेटवर्किंग साइट काफी पॉपुलर हैं और आतंक फैलाने के लिए इनका काफी यूज किया जा रहा है। फेसबुक को तो कई बार इसके लिए कई बार आलोचना का शिकार होना पड़ा है।

 
आतंकवाद रोकने फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और माइक्रोसॉफ्ट ने मिलाया हाथ

सोशल साइट्स फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर और आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने ऑनलाइन आतंकवाद रोकने के लिए एंटी-टेरर पार्टनरशिप कि घोषणा की है। इस पार्टनरशिप के बाद सभी कंपनियां अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर भड़काउ कंटेंट शेयर होने से रोकेंगी। बता दें कि इस समय भड़काऊ और आपत्तिजनक कंटेंट के जरिए लोगों को प्रभावित करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जाता है।

इन कंपनियों का मानना है कि इस पार्टनरशिप के बाद सोशल मीडिया पर ऐसे कंटेंट शेयर होने से रोक लगेगी। सभी कंपनियां ऑनलाइन शेयर किए जाने वाले आपत्तिजनक कंटेंट से निबटने के लिए सरकारी और प्राइवेट संस्थाओं की मदद लेंगी। इन कंपनियों के पार्टनरशिप के बाद ट्विटर के प्राइवेसी ब्लॉग पर एक पोस्ट सामने आया।

इस पोस्ट में कहा गया है कि आतंकवाद और हिंसा पूरी दुनिया के लिए एक समस्या बन चुका है। इसे रोकना एक चुनौती है। हमें यकीन है कि हर एक साथ मिलकर इस मुद्दे पर काम करेंगे और अपने-अपने स्तर पर आतंक से संबंधित कंटेंट को ऑनलाइन फैलने से रोकेंगे। कुछ समय पहले चारों दिग्गज कंपनियां यूरोपियन काउंसिल में आतंकवाद पर हुई चर्चा में शामिल हुईं थी। इसके बाद ही कंपनियों ने ये फैसला लिया।

 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook, Microsoft, Twitter, and YouTube have launched a partnership aimed at combating terrorists online.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X