फेसबुक आपके न्यूज फीड में शामिल करेगा लोकल पॉलिटिशियन की पोस्ट

By Neha
|

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट पिछले कुछ दिनों से फेक न्यूज के लिए काफी क्रिटिसाइज की जा रही है। हाल ही में फेसबुक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज से निबटने के लिए कुछ फीचर्स भी शामिल किए हैं। अब फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नए फीचर को लाने वाला है, जिसके बाद यूजर्स को फेक न्यूज को रियल समझने की गलती नहीं करेंगे।

 

<strong>PAKISTAN सरकार की वेबसाइट पर हैक, तिरंगा फहराकर हैकर्स ने दिया ये मैसेज</strong>PAKISTAN सरकार की वेबसाइट पर हैक, तिरंगा फहराकर हैकर्स ने दिया ये मैसेज

फेसबुक आपके न्यूज फीड में शामिल करेगा लोकल पॉलिटिशियन की पोस्ट

<strong>राखी ऑफर: 52% फ्लेट डिस्काउंट पर खरीदिए स्मार्टफोन</strong>राखी ऑफर: 52% फ्लेट डिस्काउंट पर खरीदिए स्मार्टफोन

क्या है फीचर-

क्या है फीचर-

फेसबुक के नए फीचर में यूजर के न्यूज फीड में लोकल पॉलिटिशियल न्यूज और पोस्ट शामिल की जाएगी। फेसबुक के वक्ता ने इस फीचर को कंफर्म कर दिया है। बता दें कि आपको अपने एरिया के उन नेताओं की पोस्ट भी नजर आएंगी, जिन्हें आप फॉलो नहीं करते हैं। फॉलो नहीं किए गए लीडर और पॉलिटिशियन की पोस्ट आपके न्यूज फीड में कम से कम हफ्ते में एक बार नजर आएगी, वहीं फॉलो किए जाने वाले पॉलिटिशियन की न्यूज दिन में करीब एक बार नजर आएगी।

फेक न्यूज रोकना है मकसद-

फेक न्यूज रोकना है मकसद-

बता दें कि फेसबुक पर फेक पॉलिटिक्स न्यूज के जरिए चुनाव का रिजल्ट को प्रभावित करने के आरोप लग चुके हैं। ऐसे में इस फीचर के जरिए यूजर के पास घटना या कार्यक्रम की असल जानकारी होगी और फेक न्यूज को पहचानने में यूजर को आसानी होगी।

कब तक रोलआउट होगा फीचर-
 

कब तक रोलआउट होगा फीचर-

लगातार आ रही रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि फेसबुक जल्द ही इस फीचर को रोलआउट कर सकता है। फिलहाल फेसबुक ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि ये फीचर भारत में कब तक रोल आउट किया जाएगा।

सोशल मीडिया सेवी का होगा पॉलिटिक्स में जुड़ाव-

सोशल मीडिया सेवी का होगा पॉलिटिक्स में जुड़ाव-

फेसबुक ने अपने अनाउंसमेंट में कहा कि इस फीचर के जरिए यूजर्स का पॉलिटिसक्स में जुड़ाव होगा और यूजर राजनीति के हर स्तर पर होने वाले घटनाक्रम की जानकारी रख सकेंगे। बता दें कि इस फीचर में सभी छोटी-बड़ी राजनीतिक पार्टियों को समान रूप से न्यूज फीड में शामिल किया जाएगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
facebook is going to add local politician news in users news feed. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X