फेसबुक ला रहा है नया फीचर, ट्रोलर्स की लगेगी जमकर क्लास

By Ashutosh Singh
|

फेसबुक इस समय दुनिया के सबसे बड़ा सोशल मीडिया नेटवर्क है. जहाँ इस नेटवर्क पर लोग अपनी फोटो और विर्चारों को रखते है. ऐसे में कुछ लोग दूसरों लोगो का मजाक उड़ाने के लिए उन पर फेसबुक पर बुरी तरह के कमेंट करते है.

 

ऐसे में फेसबुक ने इन लोगो पर लगाम लगाने के लिए नया तरीका निकाला है. जोकि काफी रोचक है.ऐसे में आइये जानते है, इस नए फीचर के बारे में:

फेसबुक ला रहा है नया फीचर, ट्रोलर्स की लगेगी जमकर क्लास

बीते गुरुवार को कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर देखने को मिला. इस फीचर में उपयोगकर्ताओं को उन टिप्पणियों को डाउनवॉटेड करने की अनुमति मिलती है जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं। आप को जानकार यह सुविधा पहले से ही अन्य वेबसाइटों पर उपलब्ध है. जैसे कि Reddit. वही फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग हमेशा से ही फेसबुक पर unlike फिचर के खिलाफ रहे है.

अमेरिका में एप्पल एयरपॉड फटाअमेरिका में एप्पल एयरपॉड फटा

वही आप बता दे कि reddit के अनुसार फेसबुक पर ये नया फीचर सबसे पहले द डेली बेस्ट द्वारा पहली बार देखा गया था. इस पर reddit ने अपने बयान में कहा था कि फेसबुक इस फीचर को कुछ खास यूजर के लिए ला रहा है. वही ऐसे में इसका जवाब देते हुए कहा है कि ये जरूरी नही है कि फेसबुक पर जल्द ही unlike करने का फीचर उपलब्ध होगा. हम इसको लेकर किसी भी तरह का कोई भी परीक्षण नहीं कर रहे हैं.

 

वही फेसबुक के प्रवक्ता ने मेशबल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि हम लोगो के लिए किसी भी सार्वजनिक पोस्ट पर वाले कमेंट को लेकर यूजर अपनी प्रतिक्रिया दे सके, इसको लेकर एक फीचर खोज रहे है. इसका प्रयोग अभी यूएसए के कुछ छोटे से समूह में ही चल रहा है.

एक या दो नहीं, 3 डिसप्ले के साथ आएगा ये स्‍मार्टफोनएक या दो नहीं, 3 डिसप्ले के साथ आएगा ये स्‍मार्टफोन

आप को जानकार हैरानी होगी कि फेसबुक हमेशा से ही अपने यूजर के लिए नये-नए फीचर टेस्ट करता है.लेकिन ये फीचर कभी भी वो सारे यूजर के उपलब्ध नही कराता है. वही इस नये फीचर (डाउनवॉटिंग बटन के लिए) के लिए भी कंपनी मानती है कि इसका प्रयोग मेरिका के केवल 5 प्रतिशत एंड्रॉइड उपयोगकर्ता कर सकेंगे. ऐसे में अब देखना ये दिलचस्प हो गया है कि फेसबुक कितनी जल्दी इस नये फीचर को अपने सभी यूजर के लिए लाता है.

 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook apne users ke liye naya featuture la raha hai jisme trollers ko control kiya ja sakega.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X