क्रिकेट फैन्स के लिए ट्विटर ने रोल आउट किया भारत में ये खास फीचर

|

जैसा कि आपको भी पता है कि अभी क्रिकेट का सीजन चल रहा है, इस कारण ट्विटर ने भारत में क्रिकेट के फैन्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। जी हाँ, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने अब अपने प्लेटफॉर्म पर एक लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड का फीचर जोड़ा है। ये अपडेट कुछ दिनों पहले शुरू हुए ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट के बीच रोल आउट किया गया हैं और यह 14 नवंबर तक खेला जाने वाला हैं।

 
क्रिकेट फैन्स के लिए ट्विटर ने रोल आउट किया भारत में ये खास फीचर

ट्विटर का दावा है कि यह पहले से ही क्रिकेट के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म रहा है, जिसमें पिछले साल 1 जुलाई और इस साल इसी तारीख के बीच भारत में खेल के बारे में 75 मिलियन से अधिक कन्वर्जन हुई थी।

ट्विटर इंडिया ने रोल आउट किया भारत में ये नया फीचर

Twitter द्वारा पेश किये गए इस नए फीचर की बात करें, तो स्कोरकार्ड क्रिकेट मैचों के दौरान प्लेटफॉर्म पर एक्सप्लोर टैब और लाइव इवेंट पेज पर दिखाई देगा ताकि फैन्स को ट्वीट्स के माध्यम से स्क्रॉल करने और प्लेटफॉर्म पर कमेंट करने में रियल टाइम स्कोर का पता चल सके। यह भारत में वेब और iOS तथा एंड्रॉइड के यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

एक आधिकारिक बयान में, कंपनी ने कहा कि वे यूजर्स के लिए प्रासंगिक मिलान सामग्री ढूंढना आसान बनाने के साथ-साथ समान विचारधारा वाले लोगों के साथ बातचीत में शामिल होने के लिए और अधिक तरीके खोज रही है।

स्कोरकार्ड के अलावा, ट्विटर विशेष रूप से भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए अमेरिका से पब्लिक फीचर भी लेकर आया है। इस फीचर का उद्देश्य लोगों के लिए कई भारतीय भाषाओं में क्रिकेट पर चर्चा करने के लिए वन-स्टॉप स्टेशन बनना है। सितंबर में, प्लैटफ़ॉर्म अमेरिका में पब्लिक फीचर की टेस्टिंग कर रहा था ताकि लोग समान इंटरेस्ट वाले अन्य लोगों के साथ चर्चा कर सकें।

ट्विटर पर कम्युनिटी का मैनेजमेंट मॉडरेटर द्वारा किया जाता है जो उन कम्युनिटी नियमों को लागू कर सकते हैं जिनका सदस्यों को सामान्य ट्विटर नियमों के अलावा पालन करना होता है।

 

इस प्रकार अब Twitter पर किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर कार्ड देख सकेंगे। इससे हम कोई ट्वीट करना चाहेंगे तो यहीं से स्कोर देखकर ट्वीट कर सकेंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
For Cricket Fans Twitter India Roll Out This New Feature

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X