इंस्टाग्राम लेकर आया एक खास फीचर, अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट अपलोड

|

इंस्टाग्राम आज दुनिया का सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक हैं जहाँ पर यूजर वीडियो और फोटो शेयर कर सकते हैं। गौरतलब हो कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम पर यूजर्स तब ज्यादा बढ़े जब भारत में टिक टॉक जैसे चाइनीस ऐप पर प्रतिबंध लगाया गया था। इसके बाद से इंस्टाग्राम पर यूजर्स की संख्या करोड़ों में इंक्रीज हुई है। साथ ही अब इंस्टाग्राम ने डेस्कटॉप पर पोस्ट शेयर करने का भी फीचर दे दिया है। तो आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से।

 
इंस्टाग्राम लेकर आया एक खास फीचर, अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट अपलोड

इंस्टाग्राम लेकर आया एक खास फीचर, अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट अपलोड

Instagram आज दुनिया का सबसे बड़ा फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है पर जहां पर करोड़ों यूजर्स और इनफ्लुएंसर एक्टिव रहते हैं। अब इंस्टाग्राम ने अपने डेस्कटॉप पर पोस्ट शेयर करने की परमिशन दे दी है। यानी अब यूजर्स अपने लैपटॉप या कंप्यूटर के माध्यम से भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो और वीडियो को शेयर कर पाएंगे।

अगर किसी गलत बैंक अकाउंट में ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर दिये हैं, तो ऐसे ले सकते हैं वापसअगर किसी गलत बैंक अकाउंट में ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर दिये हैं, तो ऐसे ले सकते हैं वापस

इससे पहले मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से यूजर्स फोटो और वीडियो जैसे पोस्ट को अपलोड कर पाते थे लेकिन अब डेस्कटॉप पर भी यह फीचर रोल आउट कर दिया गया है।

इसके अलावा Instagram में पिछले कुछ महीनों में कई बेहतरीन फीचर्स को भी लांच किया है। इससे पूर्व डेस्कटॉप पर यूजर किसी को मैसेज नहीं देख पाते थे या नहीं कर पाते थे लेकिन अब डेस्कटॉप पर मैसेजिंग का फीचर भी जोड़ा गया है।

ये है भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स, नेट वर्थ हैं करोड़ों में, चेक करें पूरी लिस्टये है भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स, नेट वर्थ हैं करोड़ों में, चेक करें पूरी लिस्ट

हालांकि आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर थर्ड पार्टी ऐप या वेबसाइट के माध्यम से डेस्कटॉप से फोटो अपलोड किए जा सकते थे लेकिन अब आधिकारिक तौर पर इंस्टाग्राम ने इस फीचर को लॉन्च कर दिया गया है। इसका मतलब यह है कि अब आपको थर्ड पार्टी प्लेटफार्म के बिना ही डेस्कटॉप पर पोस्ट को अपलोड कर पाएंगे।

Google Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्सGoogle Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्स

Instagram ने इस खास फीचर की टेस्टिंग लगभग कुछ महीने पहले शुरू की थी और अब इसको सभी के लिए रोल आउट कर दिया गया है। यानी यूजर्स अब अपने डेस्कटॉप से भी पोस्ट कर पाएंगे।

व्हाट्सएप ने रोल आउट किया यह नया ग्रुप कॉलिंग फीचर, जानें विस्तार सेव्हाट्सएप ने रोल आउट किया यह नया ग्रुप कॉलिंग फीचर, जानें विस्तार से

बता दें कि इंस्टाग्राम का नया फीचर जो 21 अक्टूबर से लाइव हो जाएगा और इसके बाद आप डेस्कटॉप पर इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपलोड कर पाएंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram finally lets you post from your desktop

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X