Instagram लेकर आया है एक नया फीचर, अब आपकी पोस्ट पर कोई नहीं कर सकेगा भद्दे कमेंट्स

|

फेसबुक के स्वामित्व वाले Instagram फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को भद्दे कमेंट्स और दुर्व्यवहार से बचाने में मदद करने के लिए नया फीचर जारी किया है। नए फीचर से लोगों को अब यह ध्यान देना होगा कि कहीं आपत्तिजनक कमेन्ट तो नहीं है। साथ ही, जब लोग संभावित रूप से आपत्तिजनक कमेंट्स पोस्ट करने का प्रयास करेंगे तो कड़ी चेतावनी दी जाएगी।

 
Instagram लेकर आया है एक नया फीचर, अब आपकी पोस्ट पर कोई नहीं कर सकेगा भद्दे कमेंट्स

उदाहरण के लिए, 'Hidden Words feature' लोगों को अपमानजनक DM रिक्वेस्ट को फ़िल्टर करने की अनुमति देता है।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है, "यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि इंस्टाग्राम पर आने पर हर कोई सिक्योर महसूस करे। हम Instagram पर अभद्र भाषा की अनुमति नहीं देते हैं और जब भी हमें ऐसा कुछ मिलता है, तो हम उसे हटा देते है।

साथ ही मोसेरी ने यह भी कहा है कि "हम यूजर्स को पहली बार में इस दुर्व्यवहार का एक्सपीरियंस करने से भी बचाना चाहते हैं, यही वजह है कि हम एक्सपर्ट्स और हमारे कम्यूनिटी से लगातार प्रतिक्रिया सुन रहे हैं, और लोगों को Instagram पर अपने अनुभव पर और कंट्रोल करने और मदद करने के लिए नए फीचर्स रोल आउट कर रहे हैं।

Instagram के Limit फीचर से अपने आप छिप जाएँगे भद्दे कमेंट्स

इंस्टाग्राम ने कहा है कि लोगों को भद्दे कमेंट्स और अपमानजनक टिप्पणियों और डीएम से बचाने के लिए 'लिमिट्स' फीचर पेश कर रहा है। यह एक ऐसा फीचर है जिसे ऑन करना होगा और उन लोगों से कमेंट्स और डीएम रिक्वेस्ट को ऑटोमेटिक रूप से छिपा देगा जो इसका पालन नहीं करते हैं।

Instagram का 'लिमिट्स फीचर' अब है सभी के लिए उपलब्ध

दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने यह भी कहा कि अगर कोई व्यक्ति कई बार आपत्तिजनक कमेन्ट पोस्ट करने की कोशिश करता है, तो कंपनी और भी कड़ी चेतावनी देती है और हम उन कमेंट्स को छुपा देते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook-owned Instagram has rolled out a new feature to help protect users from lewd comments and abuse on the photo-sharing platform.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X