इंस्टाग्राम ला रहा है एक नया फीचर, अब स्टोरी में लगा पाएंगे हर कोई लिंक

|

लंबे समय बाद अब इंस्टाग्राम पर एक ऐसा फीचर आ रहा है जिसको सभी को इंतजार था। दरअसल Instagram पर स्वाइप अप स्टोरी यानि स्टोरी में लिंक लगाना अभी सिर्फ उन्हीं लोगों को अनुमति हैं जिनके 10 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स है। लेकिन अब इंस्टाग्राम पर हर यूजर अपनी स्टोरीज में लिंक जोड़ पाएंगे।

 
इंस्टाग्राम ला रहा है एक नया फीचर, अब स्टोरी में लगा पाएंगे हर कोई लिंक

अब इंस्टाग्राम स्टोरी में हर कोई लगा पाएगा लिंक

हालांकि यह तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इंस्टाग्राम अंततः सभी को स्टोरीज़ में लिंक शेयर करने की अनुमति देगा या नहीं। Instagram के प्रोडक्ट हेड विशाल शा ने कहा है कि यूजर्स उन स्टोरी पर अपना रिएक्शन दे पाएंगे, जिनमें लिंक स्टिकर मौजूद होगा। वर्तमान में यूजर्स स्वाइप-अप वाली स्टोरी में रिएक्शन नहीं दे पाते हैं। इन स्टिकर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही इन स्टिकर को रोल आउट किया जाएगा।

कंपनी को उम्मीद है कि, भविष्य में, स्टिकर लोगों के लिए प्लेटफॉर्म के बाहर वेबसाइटों पर जाने का प्राइमरी माध्यम होगा। शाह ने आउटलेट से कहा, "यही भविष्य की प्रणाली है जिसे हम हासिल करना चाहते हैं।"

इस प्रकार अगर इंस्टाग्राम हर किसी को स्टोरी में लिंक लगाने का फीचर लाता है तो यह सबसे बढ़िया फीचर में से एक होगा, क्योंकि देखा गया है कि लोग अपने प्रॉडक्ट का प्रोमोशन करना चाहते है लेकिन जब तक 10 हजार फॉलोवर्स न हों तब तक वो लिंक वाली स्टोरी नहीं लगा पाते है।

इससे पहले हाल ही में इंस्टाग्राम ने घोषणा की थी कि अब रील्स वीडियो (Instagram Reels Video) में भी एड दिखाये जाएँगे जैसे स्टोरी में देखने को मिलते है और अब यह नया फीचर भी जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि सोशल मीडिया कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की कि यह नया फीचर कब लाइव किया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
After a long time, now a feature is coming on Instagram which everyone was waiting for. Now Instagram Is Testing A New Feature, everyone can put the link in the story.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X