अब इंस्टाग्राम रील्स वीडियो में दिखेंगे एडवर्टाइजमेंट

|

Instagram ने इंस्टाग्राम रील्स पर एक नया फीचर रिलीज किया है। अब इंस्टाग्राम रील्स वीडियो में आपको विज्ञापन यानि एड दिखाई देंगे। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में चुनिंदा देशों में Instagram Reels के Ads का टेस्टिंग करने के बाद, फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग ऐप ने आधिकारिक तौर पर दुनिया भर में सभी के लिए रील पर एडवर्टाइजमेंट को लॉन्च कर दिया गया हैं।

 

अब इंस्टाग्राम रील्स वीडियो में दिखेंगे एडवर्टाइजमेंट

अब इंस्टाग्राम रील्स वीडियो में दिखेंगे एडवर्टाइजमेंट

इसी बीच आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में इसकी घोषणा की है, और बताया है, "ये एड्स बिजनेस को अधिक से अधिक ऑडियंस तक पहुंचने में मदद करेंगे, जिससे लोग ब्रांड और इन्फ़्लुएन्सर से प्रेरक नए कंटेन्ट की खोज कर सकेंगे और उन्हें देख पाएंगे।"

वहीं बता दें कि स्टोरीज़ के एड के समान Instagram रील विज्ञापन पूर्ण स्क्रीन और लंबे आकार में दिखाई देंगे। रीलों पर ये विज्ञापन अलग-अलग रीलों के बीच में दिखाई देंगे। नियमित रीलों की तरह, ये एडवरटाइज़मेंट लूप होंगे और 30 सेकंड तक लंबे हो सकते हैं। यूजर्स इन रील एड्स पर कमेन्ट करने, पसंद करने, देखने, सेव और शेयर करने में सक्षम होंगे।

रील टैब, स्टोरीज़ में रील्स, एक्सप्लोर में रील्स और आपके फ़ीड में रील्स सहित रील कंटेन्ट तक एक्सेस के लिए रील एड सबसे पॉपुलर स्थानों पर दिखाई देंगे। इसलिए, एक बार जब कोई यूजर्स स्टोरीज़, फ़ीड, रील टैब या एक्सप्लोर से रील में टैप करता है, तो वे एक ऐसे ऑडियंस में प्रवेश करेंगे जो विशेष रूप से रीलों को लंबे समय तक स्क्रॉल करते है।

Instagram यूजर्स को इन एड्स को मैनेज करने के लिए कंट्रोल भी करने देता है। "इंस्टाग्राम पर किसी भी अन्य विज्ञापन की तरह, हम भी लोगों को उनके द्वारा देखे जाने वाले रील एड्स पर कंट्रोल प्रदान करेंगे," इंस्टाग्राम ने ब्लॉग पोस्ट में यह सब बताया है। इसका मतलब है कि यदि आप कोई विज्ञापन देखते हैं और उसे पसंद नहीं करते हैं, तो इंस्टाग्राम आपको विज्ञापन को छोड़ने या उसे छिपाने या उसकी रिपोर्ट करने के लिए मेनू पर टैप करने का ऑप्शन देगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram has released a new feature on Instagram Reels. Now you will see ads i.e. ads in Instagram reels video. Let us tell you that after testing Instagram Reels ads in select countries over the past few months, the Facebook-owned photo-sharing app has officially launched Ads on Reels for everyone across the world.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X