Instagram पर मिलने वाला है एक अलग फीचर, अपलोड कर सकेंगे 60 सेकंड लंबी स्टोरी

|

इंस्टाग्राम स्टोरीज (Instagram Stories) में हमें जल्द ही एक नया फीचर मिलने वाला है। जी हाँ, अब जल्द ही हम स्टोरीज को लंबी अवधि में जोड़ सकेंगे। वर्तमान में, Instagram हमें अधिकतम 15 सेकंड की अवधि के लिए स्टोरीज डालने की अनुमति देता है। हालाँकि, दुनिया भर के कुछ यूजर्स को एक एक्सपेरिमेंटल फीचर मिल रहा है जिसमें वे 60 सेकंड तक की स्टोरीज अपलोड कर सकते हैं। ध्यान दें कि यह एक एक्सपेरिमेंटल फीचर है और Instagram ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है और इसे दुनिया भर में सभी के लिए उपलब्ध कराया है। तो आइये इंस्टाग्राम के इस स्टोरी फीचर के बारे में विस्तार से जानते है।

 
Instagram पर मिलने वाला है एक अलग फीचर, अपलोड कर सकेंगे 60 सेकंड लंबी स्टोरी

अब Instagram Stories होगी 60 सेकंड लंबी

इंस्टाग्राम स्टोरीज के लॉन्ग वर्जन को सबसे पहले सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवरा ने नोट किया, जिन्होंने तुर्की में देखे गए बैनर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। यूजर्स अब 60 सेकंड तक के ड्यूरेशन के लिए स्टोरीज को अपलोड करने में सक्षम होंगे। वर्तमान में हम सिर्फ 15 सेकंड की ही स्टोरी डाल पाते हैं।

एंड्रॉइड और iPhone पर WhatsApp मैसेज को शेड्यूल करना हैं, तो ये है काम की ट्रिकएंड्रॉइड और iPhone पर WhatsApp मैसेज को शेड्यूल करना हैं, तो ये है काम की ट्रिक

अभी तक, स्टोरीज की लंबी अवधि को केवल Instagram पर टेस्टिंग के रूप में ही देखा गया है। यह देखा जाना बाकी है कि स्टोरीज के लिए 60 सेकंड का फॉर्मेट अन्य मेटा-स्वामित्व वाली संपत्तियों पर ले जाया जाता है या नहीं; अर्थात् व्हाट्सएप और फेसबुक। आमतौर पर, इनमें से किसी भी प्लेटफॉर्म पर एक नए फीचर को अन्य प्लेटफॉर्म पर लाया जाता है।

जानिए मोबाइल नंबर के शुरुआत में 0, 1, 2, 3, 4 और 5 क्यों नहीं होते?जानिए मोबाइल नंबर के शुरुआत में 0, 1, 2, 3, 4 और 5 क्यों नहीं होते?

इंस्टाग्राम स्टोरीज (Instagram Story) के लिए 60 सेकंड की लंबी अवधि उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो लॉन्ग फॉर्मेट वाले वीडियो या मोनोलॉग पोस्ट करते हैं। वर्तमान में, 15 सेकंड से अधिक समय तक फैली स्टोरीज अगली "Story" के रूप में ऑटोमेटिक रूप से 15-सेकंड के सेक्शन में विभाजित हो जाती हैं। 60 सेकंड के ड्यूरेशन के साथ, यह कंटेंट क्यूरेटर को और बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करेगा।

WhatsApp पर प्रिव्यू वॉइस मैसेज फीचर का मजा कैसे लें, यहाँ जानें प्रोसेसWhatsApp पर प्रिव्यू वॉइस मैसेज फीचर का मजा कैसे लें, यहाँ जानें प्रोसेस

इस प्रकार Instagram का यह फीचर SnapChat और Tik Tok जैसे कॉम्पीटिटर्स को कड़ी टक्कर दे सकते हैं, जहाँ करोड़ों यूजर्स और इंफ्लुएंसर है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram will improve Story feature and can upload 60 seconds story

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X