Zoom CEO को आईटी मंत्री ने जाने क्यों दी चेतावनी

|
Zoom CEO को आईटी मंत्री ने जाने क्यों दी चेतावनी

Zoom: इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने हाल ही में वीडियो कॉलिंग कंपनी जूम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एरिक युआन को आगाह किया था। वजह: युआन ने ट्विटर पर भारत के गलत नक्शे का इस्तेमाल किया था। युआन द्वारा शेयर किए गए ट्वीट में दुनिया भर के प्रत्येक देश में टॉप वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म दिखाया गया है। वीडियो में भारत का एक नक्शा था जिसमें केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर को नहीं दिखाया गया था। इस ट्वीट की चंद्रशेखर और कई अन्य लोगों ने तीखी आलोचना की।

 

YouTuber MrBeast का सवाल क्या वह ट्विटर के सीईओ बन सकते हैं?, एलोन मस्क ने दिया जवाब, जाने क्याYouTuber MrBeast का सवाल क्या वह ट्विटर के सीईओ बन सकते हैं?, एलोन मस्क ने दिया जवाब, जाने क्या

ट्विटर पर मंत्री ने लिखा

युआन को टैग करते हुए मंत्री ने लिखा कि सीईओ को अपने द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले नक्शे से सावधान रहने की जरूरत है। जूम के सीईओ युआन द्वारा भेजे गए ट्वीट को दिखाते करते हुए चंद्रशेखर ने एक ट्वीट में कहा, "आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उन देशों के सही मानचित्रों का उपयोग करें जिनके साथ आप व्यापार करना चाहते हैं।"

FIFA World Cup 2022 के बाद लियोनेल मेसी ने जीता इंस्टाग्रामFIFA World Cup 2022 के बाद लियोनेल मेसी ने जीता इंस्टाग्राम

लंबे इंतजार के बाद आया Telegram में यह धांसू फीचर, अब बिना सिम कार्ड बना पाएंगे अकाउंटलंबे इंतजार के बाद आया Telegram में यह धांसू फीचर, अब बिना सिम कार्ड बना पाएंगे अकाउंट

जूम के सीईओ ने दिया जवाब

भारत के नक्शे में गलती की ओर इशारा करने वाले चंद्रशेखर के ट्वीट के बाद जूम के सीईओ ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। उन्होंने एरर की ओर इशारा करने के लिए आईटी मंत्री और अन्य को धन्यवाद दिया। "मैंने हाल ही में एक ट्वीट हटा लिया था, जिसमें आप में से कई लोगों ने बताया था कि मानचित्र के साथ समस्याएं थीं। धन्यवाद !!" उन्होंने ट्वीट किया। चंद्रशेखर ने हाथ जोड़ने वाले इमोजी के साथ युआन के ट्वीट का जवाब दिया।

भोजपुरी में ट्वीट करना ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेसर को पड़ा भारीभोजपुरी में ट्वीट करना ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेसर को पड़ा भारी

मैप की वजह से हुई परेशानी

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कोई कंपनी भारत के गलत मानचित्र का उपयोग करने के लिए मुसीबत में पड़ी हो। पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने ऐसे नक्शों का इस्तेमाल किया है जो जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ लद्दाख क्षेत्र के केंद्र शासित प्रदेश को सही ढंग से नहीं दर्शाते हैं। भारत के मानचित्र को गलत तरीके से दिखाना दंडनीय अपराध है। यह कुछ परिस्थितियों में जुर्माना और जेल अवधि के लिए उत्तरदायी है।

Elon Musk ट्विटर पर मांग रहे है  और न देने वालों पर कर रहें है पलटवारElon Musk ट्विटर पर मांग रहे है और न देने वालों पर कर रहें है पलटवार

 
Best Mobiles in India

English summary
Zoom: Minister of State for Electronics and Information Technology Rajeev Chandrasekhar recently cautioned Eric Yuan, founder and CEO of video calling company Zoom. Reason: Yuan had used the wrong map of India on Twitter. The tweet shared by Yuan shows the top video calling platforms in each country around the world.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X