ऑरकुट याद है आपको ? इसके फाउंडर अब कर रहे हैं ये काम

By Neha
|

नब्बे और इससे पहले के दशक में पैदा हुए लोगों को दुनिया की पहली सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट याद होगी। ये वो वेबसाइट थी, जिसने हमें वर्चुअल सोसाइटी की एबीसीडी सिखाई थी। ऑरकुट की भी अपनी एक अलग पहचान थी और इसे भी लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इसके बाद आया फेसबुक।

 
ऑरकुट याद है आपको ? इसके फाउंडर अब कर रहे हैं ये काम

फेसबुक कुछ और अपडेट था और इसमें कुछ और नए फीचर्स थे, जिसने लोगों को दीवाना बना दिया और इसका नतीजा इस रूप में सामने आया कि अक्टूबर 2014 को ऑरकुट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया। क्या आपको पता है कि अब ऑरकुट बनाने वाले Orkut Büyükkökten अब क्या कर रहे हैं।

पढ़ें- फेक ट्रेंडिंग न्यूज से हैं परेशान, अब फेसबुक करेगा आपकी मदद

ऑरकुट याद है आपको ? इसके फाउंडर अब कर रहे हैं ये काम

हम आपको बताते हैं। ऑरकुट के फाउंडर Orkut Büyükkökten HELLO नाम की एक और सोशल नेटवर्किंग साइट बना ली है। ये साइट उन लोगों के लिए है, जो सेम इंट्रस्ट शेयर करते हैं। बता दें कि ये साइट इंडिया में भी बीटा टेस्टिंग के लिए अबेलेवल हो चुकी है।

पढ़ें- कितनी ऑफलाइन शॉपिंग करते हैं आप, गूगल रखेगा सारा हिसाब

ऑर्कुट के फाउंडर ऑर्कुट ने कुछ समय पहले मीडिया से हैल्लो साइट के बारे में बात करते हुए फेसबुक पर चुटकी ली। उन्होंने कहा सोशल नेटवर्किंग साइट हैल्लो लोगों के लव के लिए है, लाइक के लिए नहीं।

 
Best Mobiles in India

English summary
The first social networking site orkut is now shuts down but do you know where is orkut founder and what is he doing. He has started a new social networking site named hello and doing well.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X