फेसबुक पर दोस्तों की ज्यादातर तस्वीरें होती हैं आपको 'जलाने' के लिए!

By Agrahi
|

फेसबुक पर दोस्त की शान-ओ-शौकत वाली पार्टी या दिलकश नजारे दिखाने वाली खूबसूरत सी फोटो आप में ईष्र्या पैदा करने की कोशिश हो सकती है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी की ओर से कराए गए नए ब्रिटिश सर्वेक्षण के अनुसार, लगभग हर कोई अच्छा दिखने के लिए अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर झूठ बोलता है।

दिवाली से पहले लेनोवो ने लॉन्च किए तीन बजट स्मार्टफोन!

सर्वेक्षण के निष्कर्ष में सामने आया है, "हमारी प्रोफाइल में पोस्ट की गई फोटो में से दो तिहाई से ज्यादा ऐसा दिखाती हैं कि हम असल मायने में ज्यादा साहसिक हैं।" वेबसाइट 'मिरर डॉट को डॉट यूके' की रपट के अनुसार, करीब 75 फीसदी लोगों ने माना कि वे अपने दोस्तों को उनकी फेसबुक, इंस्टाग्राम या स्नैपचैट प्रोफाइल के आधार पर आंकते हैं।

फेसबुक पर दोस्तों की ज्यादातर तस्वीरें होती हैं आपको 'जलाने' के लिए!

 

4000mah बैटरी के साथ लावा का Iris फ्यूल F1 लॉन्च

सर्वेक्षण ब्रिटेन के 1,000 लोगों पर किया गया था, जिनमें से 52 फीसदी ने कहा कि उन्होंने 'अच्छी-अच्छी फोटो अपने दोस्तों व परिवारों को जलाने के लिए पोस्ट की थीं।' एचटीसी के महाप्रबंधक (ब्रिटेन एवं आयरलैंड) पीटर फ्रोलंद के हवाले से कहा गया, "लोगों के घरों एवं करीने से पहने गए परिधान की फोटो में से प्रत्येक फोटो का महत्व है और स्मार्टफोन फोटोग्राफी पहले कभी इतनी अहम नहीं रही।"

पत्रिका 'सोशल नेटवर्किंग' में प्रकाशित हुए हालिया शोध में पाया गया है कि लोग जितना ज्यादा अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलते हैं, उनमें आत्मप्रशंसा संबंधी लक्षण उतने ही ज्यादा होने की संभावना होती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Photos upload on facebook by friends are just to make you jealous. This has come up in survey report done by Mobile company HTC. This survey was done in British.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X