मिलीए दुनिया की सबसे बुजुर्ग यूट्यूबर से, ये हैं 106 साल की मस्तनाम्मा

Written By:

हम सभी जानते हैं कि हम एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के दौर में हैं। जहां वो सभी चीजें मुमकिन हैं जो कि 10-15 सालों पहले केवल सोची जा सकती थी। जो कि वाकई हैरान कर देने वाला है।

जमाना बदला रहा है और लोगों की जरूरतें भी। आज घर पर हर किसी के पास स्मार्टफोन हैं, स्मार्टफोन नहीं तो फ़ीचर फोन तो जरुर होंगे। लेकिन आज भी मम्मी पापा को इंटरनेट और इंटरनेट की दुनिया के बारे में समझाना कई बार नामुमकिन लगता है।

मिलीए दुनिया की सबसे बुजुर्ग यूट्यूबर से, ये हैं 106 साल की मस्तनाम्मा

हालांकि कई पेरेंट्स अपने बच्चों से अधिक जानते हैं, लेकिन वो सभी आज के ज़माने के पेरेंट्स हैं। आज हम जिनकी बात कर रहे हैं वो आप और हमारी उम्र की नहीं, बल्कि हमारी दादी माँ की उम्र की हैं। लेकिन उनके बारे में खास बात ये है कि वो एक फेमस यूट्यूबर हैं।

यूट्यूब पर उनके और उनके काम की खासी तारीफें होती हैं। उनका यूट्यूब पर एक चैनल भी है। ये हैं 'मस्तनाम्मा', आइए जानते हैं इनके बारे में और भी-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

106 साल की हैं 'मस्तनम्मा'

माडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 'मस्तनम्मा' आंध्रा प्रदेश की रहने वाली हैं। 'मस्तनम्मा' की उम्र करीब 106 साल है। यदि मस्तनम्मा ले यूट्यूब चैनल पर नज़र डालें तो करीब 2 हफ्ते पहले ही उनके जन्मदिन का विडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें वह अपना 106वां जन्मदिन मनाती नज़र आ रही हैं।

खाना बनाना है 'मस्तनम्मा' का टैलेंट

'मस्तनम्मा' कुकिंग की शौक़ीन हैं। उन्हें खाना बनाना बेहद पसंद है, यदि उनके वीडियोज को देखें तो काम के प्रति उनका प्यार साफ़ झलकता है। 'मस्तनम्मा' का अलग देसी स्टाइल सबसे निराला है, वह एकदम साधारण तरह से यह सब करती हैं।

इस उम्र में भी हैं इतनी एक्टिव

अभी तक तो आप मोदी को एक्टिव देख उनके मुरीद हो गए हैं, लेकिन 'मस्तनम्मा' को देखने के बाद शायद आपकी लिस्ट में मोदी का नाम थोड़ा पीछे खिसक जाए। खैर वो तो हैं देश के प्रधानमंत्री, जाहिर है खास होंगे। लेकिन 'मस्तनम्मा' भी कुछ कम नहीं। यूट्यूब विडियो में अपने काम के प्रति इतनी तत्पर और बेहद एक्टिव 'मस्तनम्मा' सभी को पसंद आती हैं।

सबसे बुजुर्ग यूट्यूबर

यूट्यूब पर आपने कई लोगों को स्टार बनते देखा होगा। लेकिन 'मस्तनम्मा' उन सभी में सबसे अलग हैं। 'मस्तनम्मा' सबसे बुजुर्ग यूट्यूबर हैं। उन्हें यूट्यूब ने भले ही स्टार बनाया हो, लेकिन वह अपने काम के प्रति प्यार से असली स्टार बनी हैं।

कंट्री फ़ूड यूट्यूब चैनल

यूट्यूब पर यदि आप चाहें तो 'मस्तनम्मा' को कंट्री फ़ूड चैनल पर देख सकते हैं। इस चैनल पर करीब उनके करीब 118 विडियो हैं, जिसमें आपको 'मस्तनम्मा' के खास खजाने की शानदार रेसिपीज भी मिल जाएंगी। तो कब ट्राय कर रहे हैं 'मस्तनम्मा' का लज़ीज़ खाना।

250 हजार सब्सक्राइबर

'मस्तनम्मा' कोई ऐसी वैसी यूट्यूबर नहीं, बल्कि बेहद पॉपुलर हैं। उनके चैनल में करीब 250 हजार सब्सक्राइबर हैं। साथ ही उनके हर विडियो पर व्यूज़ भी काफी अधिक हैं, कई वीडियोज को एक मिलियन से भी अधिक बार देखा गया है।

ग्रैनी के नाम से फेमस हैं 'मस्तनम्मा

'मस्तनम्मा को सभी प्यार से ग्रैनी कहते हैं। वह इसी नाम फेमस भी हैं। अब ग्रैनी अपने गाँव की ही नहीं बल्कि यूट्यूब जगत की भी स्टार बन गई हैं।

'मस्तनम्मा' का पोता (ग्रेट ग्रैंड सन) करता है पोस्ट

खबरों की मानें तो मस्तनम्मा के ग्रेट ग्रैंड सन यानी उनके पोते उनका यूट्यूब चैनल चलाते हैं। वह ग्रैनी के खाना बनाते हुए विडियो को लेकर यूट्यूब पर पोस्ट करते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
The oldest and most popular Youtuber granny 'Mastanamma'. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
महिलाओं ने पीएम से की खतना को बैन करने की गुजारिश, शुरू किया इसके खिलाफ अभियान
महिलाओं ने पीएम से की खतना को बैन करने की गुजारिश, शुरू किया इसके खिलाफ अभियान
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot