Twitter Blue Tick: इन 6 कारणों से ट्विटर हटा सकता है ब्लू टिक

|

Twitter Blue Tick: जैसा कि आपको बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने अकाउंट वेरिफिकेशन को दुबारा शुरू किया जिसमें सरकार; कंपनियां, ब्रांड और गैर-लाभकारी संगठन; समाचार संगठन और पत्रकार; मनोरंजन; खेल और निर्यात; कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली लोगों के अकाउंट को वीरिफ़ाई किया जा रहा है।

 
Twitter Blue Tick: इन 6 कारणों से ट्विटर हटा सकता है ब्लू टिक

Twitter Can Remove Blue Tick For These Reasons - इन 6 कारणों से हट सकता है Twitter Blue Tick

यूजर नाम को बदलना

यदि आपका ट्विटर अकाउंट भी वेरिफ़ाई है और उसके यूजर नाम को बदलना चाहते है तो यह खतरे से खाली नहीं है। जी हाँ, आप नाम तो बदल सकते है लेकिन अगर अकाउंट का यूजर नाम बदलते है ब्लू टिक अपने आप हट जाएगा।

इनेक्टिव या इनकम्प्लीट अकाउंट

यदि महीनों तक ट्विटर पर कोई एक्टिविटी नहीं होती है, तो आपका ट्विटर अकाउंट इनेक्टिव की श्रेणी में चला जाता है, जिससे आपका ब्लू टिक हट सकता है। यही स्थिति वेंकैया नायडू और मोहन भागवत के खातों के साथ भी थी।

उल्लंघन करना

यदि ट्विटर आपको उसकी किसी भी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करता हुआ पाता है, तो वह आपके खाते को तुरंत निलंबित कर सकता है या आपका ब्लू टिक हटा सकता है।

अगर अब इलिजीबल नहीं है तो भी हट सकता है

यदि आपका वेरिफिकेशन उस स्थिति में हुआ जब वेरिफिकेशन के नियम कुछ अलग थे और आप किसी पोजीशन में थे, लेकिन अब आप कुछ नहीं है तो भी आपका टिक हटाया जा सकता है।

ट्वीट्स में उल्लंघन

यदि आपका खाता ट्वीट्स पर अपनी नीति का उल्लंघन करता है, जिसमें निम्न शामिल हो सकते हैं: घृणित आचरण पॉलिसी, अपमानजनक व्यवहार, हिंसा पॉलिसी का महिमामंडन, नागरिक अखंडता पॉलिसी, निजी सूचना पॉलिसी, या प्लेटफ़ॉर्म मैनुपूलेशन, स्पैम पॉलिसी, आदि। इस स्थिति में भी अकाउंट पर से Blue Tick हटाया जा सकता है।

फेक लाइक्स और फॉलोवर्स

इन सब के अलावा आजकल थर्ड-पार्टी वेबसाइट और ऐप्स से फेक लाइक्स और फॉलोवर्स भी लेते है, जो कि गलत है। इस मामले में भी ब्लू टिक से हाथ धोना पड़ सकता हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter Blue Tick: Today we will tell you why Twitter can remove blue tick from any account.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X