सिर्फ कुछ ही महीनों बाद Twitter ने बंद किया यह फीचर

|

Twitter ने कुछ ही महीनों पहले सभी यूजर्स के लिए एक फीचर रोल आउट किया था जिसे Fleets के नाम से जाना जाता था। यह फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम में स्टोरी की तरह काम करता था लेकिन अब ट्विटर ने इसे बंद कर दिया है। कुछ समय पहले ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने यह ऐलान किया था कि वो इस फ्लीट्स फीचर को बंद कर रही है।

 
सिर्फ कुछ ही महीनों बाद Twitter ने बंद किया यह फीचर

कुछ ही महीनों बाद Twitter ने बंद किया फ्लीट्स फीचर

फ्लीट्स एक ऐसा फीचर था जिसमें यूजर्स पोस्ट करते थे और 24 घंटे के बाद अपने आप गायब हो जाते थे जैसे Facebook और Instagram में स्टोरी गायब होती है।

ट्विटर के प्रॉडक्ट प्रेजिडेंट इल्या ब्राउन ने जुलाई में एक बयान में कहा था, "जब से हमने सभी के लिए फ्लीट फीचर रोल आउट किया है, हमने फ्लीट्स उपयोग करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि नहीं देखी है।"

ब्राउन ने कहा, "हमें उम्मीद थी कि Fleets अधिक लोगों को ट्विटर पर इंटरेक्ट करने और ज्यादा मदद करेंगे और एक्सपीरियंस बेहतर होगा।"

इस प्रकार अब 3 अगस्त से, ट्विटर यूजर्स केवल ऊपर अब टॉप में लाइव ऑडियो चैट रूम यानि Space ही देख पाएंगे।

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी के अनुसार, कंपनी ने फ्लीट्स की शुरुआत ट्विटर के भीतर स्टोरेज प्रॉडक्ट बनाने के लिए नहीं की थी, लेकिन यह उन लोगों की समस्या को हल करने के लिए बनाया गया था जो लोग ट्वीट नहीं करना चाहते क्योंकि वे ट्वीट लंबे समय तक रहता है और Fleet 24 घंटे के लिए ही होता है।

Twitter Fleets फीचर में यूजर्स अपने ट्वीट्स को भी लगा सकते थे और अलग से भी कुछ पोस्ट लगा सकते थे, लेकिन अब यह फीचर उपलब्ध नहीं है। हालांकि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर स्टोरी का फीचर काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और यह बिजनेस में बहुत फायदेमंद साबित हुआ है लेकिन ट्विटर का फ्लीट्स फीचर बिलकुल फ्लॉप हुआ।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Twitter rolled out a feature for all users a few months back, which was known as Fleets.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X