ज्यादा शिकायतों के बाद अब आखिर Twitter बंद कर रहा है अपने इस फीचर को

|

ट्विटर ने यूजर्स के फ़ीड को ऑटो-रिफ्रेशिंग से रोकने के लिए एक अपडेट जारी किया है। जी हाँ, Twitter Auto Refreshing (ट्विटर ऑटो रिफ्रेशिंग) फीचर के कारण कुछ ट्वीट्स उन्हें पढ़ते समय "गायब" हो जाते थे इस कारण यूजर्स पढ़ नहीं पाते थे। इस फीचर को बंद करने के लिए Twitter ने सितंबर में काम करना शुरू किया था और कहा था, "हम जानते हैं कि यह एक निराशाजनक अनुभव है," और फिक्स अब ट्विटर के वेब प्लेटफॉर्म पर चल रहा है।

 
ज्यादा शिकायतों के बाद अब आखिर Twitter बंद कर रहा है अपने इस फीचर को

यूजर्स ट्वीट काउंटर बार पर क्लिक करके नए ट्वीट लोड करने में सक्षम होंगे जो उनकी टाइमलाइन के टॉप पर उनके फ़ीड में मौजूदा ट्वीट्स के ऊपर दिखाई देंगे।

Twitter बंद कर रहा है ऑटो-रिफ्रेशिंग फीचर

ट्विटर का वेब वर्जन अब उसी तरह से व्यवहार करेगा जैसा कि इसके मूल iOS और एंड्रॉइड ऐप करते हैं: इस प्रकार अब यूजर्स की टाइमलाइन को ऑटो-रीफ्रेश करेंगे। हालांकि जब यूजर्स मैन्युअल रूप से अपने फ़ीड को रीफ्रेश करना चाहेंगे तब ऐसा कर पाएंगे।

ट्विटर हाल के महीनों में लगातार नए फीचर्स को जोड़ रहा है; अपने ऑडियो चैट रूम स्पेस के अलावा, जिसे उसने लगभग एक साल पहले लॉन्च किया था, प्लेटफॉर्म ने हाल ही में अमेरिकी यूजर्स के लिए अपने ट्विटर ब्लू प्रीमियम सर्विस को शुरू किया है। ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) की विशेषताओं में ट्वीट को "Undo" करने की क्षमता, कुछ पब्लिशर्स के एड-फ्री आर्टिकल्स और $2.99 के मासिक शुल्क पर टॉप आर्टिकल्स का एक नज़ल जैसा राउंडअप शामिल है।

इसके अलावा सबसे हालिया अपडेट, जैसे कि ट्विटर द्वारा एक्सपायरिंग ट्वीट्स फीचर को पेश करने के एक साल से भी कम समय में फ्लीट्स को बंद करने का निर्णय भी है। Fleets एक स्टोरी फीचर जैसा था जिसको हाल ही में कम यूजर्स मिलने के कारण बंद करना पड़ा।

साथ ही अभी Twitter नए सर्च टूल के फीचर पर भी काम कर रहा है। यानी अब यूजर्स किसी भी ट्विटर हैंडल पर सर्च करके उनके पुराने ट्वीट्स आसानी से सर्च कर सकेंगे। यानी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस बेहतर बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है। साथ ही इस साल की शुरुआत में इसने पब्लिक वेरिफिकेशन को भी दुबारा शुरू किया था।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter is Shutting Down Auto Refreshing Feature Soon

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X