Twitter डिलीट करेगा 1.5 बिलियन अकाउंट, Elon Musk ने की घोषणा

|
Twitter डिलीट करेगा 1.5 बिलियन अकाउंट

Twitter जल्द ही 1.5 बिलियन अकाउंट डिलीट करने वाला है। जो भी अकाउंट काफी समाय से इनएक्टिव पड़े हुए है या जिन्होंने अकाउंट बनाकर कर रखा है लेकिन कभी लॉगिन नहीं करते हैं और जिससे अब तक एक भी ट्वीट नहीं किया गया हो वह अब डिलीट हो जायेंगे।

 

यह जानकारी Elon Musk ने दी एक ट्वीट के जरिये दी है। उनका कहना है कि 1.5 बिलियन अकाउंट के डिलीट होने से namespace में काफी जगह खाली हो जाएगी।

Twitter अकाउंट डिलीट होने से कई यूजर्स को होगा फायदा

Twitter पर करीब 1.5 बिलियन अकाउंट के डिलीट होने से कई यूजर्स को इसका लाभ मिलेगा। वह चाहें तो अपनी पसंद का username रख सकेंगे। हालांकि इन अकाउंट के डिलीट होने से Twitter के यूजर नंबर कम हो जायेंगे मगर इससे डेली एक्टिव यूजर (DAU) और मंथली एक्टिव यूजर (MAU) को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। पर इसे कंपनी के क्वार्टरली अर्निंग में हाईलाइट जरूर किया जायेगा।

लोगों ने पूछा क्या मृतकों के अकाउंट भी होंगे डिलीट

1.5 बिलियन अकाउंट के डिलीट होने से पूरे Twitter पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा। वहीं इसके यूजर्स भी इससे प्रभावित होंगे। इस बीच कई यूजर्स ने कंपनी से यह सवाल किया है कि उन यूजर अकाउंट और उनके Followers का क्या होगा जिनका निधन हो चूका है। हालांकि अब तक Twitter ने किसी भी तरह का बयान जारी नहीं किया है।

Twitter ने इससे पहले भी 2019 में कई इनएक्टिव अकाउंट डिलीट करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया था। कंपनी का मानना था की जब तक मृतकों के अकाउंट को memorialize नहीं बनाया जा जाता तब तक वह इसपर कोई एक्शन नहीं लेंगे।

 

वहीं इस महीने की शुरुआत में Elon Musk ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने यह जानकारी दी थी कि Twitter का इस्तेमाल करने वालों की संख्या इसकी ट्वीट करने वाली संख्या से ज्यादा है। फिर उन्होंने सभी से इस जनसंवाद में अपनी आवाज देने का भी आग्रह किया। Twitter ने हाल फिल्हाल में ऐसे कई बदलाव किए हैं जिससे एक यूजर बड़ी सावधानी से और ज्यादा फीचर्स के साथ Twitter पर एक्टिव रह सके।

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter is about to delete 1.5 billion accounts soon. Those accounts which have been inactive for a long time or those who have created an account but never login and have not tweeted a single tweet, will be deleted.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X