यूजर्स को क्यों पसंद नहीं आया ट्विटर का नया अंदाज

By Neha
|

सोशल मीडिया ट्विटर ने अपने अंदाज को बदल दिया है। अगर आप ट्विटर का ऐप भी यूज करते हैं, तो ये आपको पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा। ट्विटर ने आईफोन यूजर्स के लिए भी ऐप में बहुत से चेंज किए हैं। हालांकि ज्यादातर यूजर्स को ट्विटर का ये बदलाव पसंद नहीं आ रहा है।

 
यूजर्स को क्यों पसंद नहीं आया ट्विटर का नया अंदाज
ट्विटर ने लंबे टाइम बाद फीचर्स और लुक में कुछ चेंजेस किए हैं। हालांकि इसके बाद से ही यूजर्स द्वारा लगातार इसे क्रिटिसाइज किया जा रहा है। अगर इसके फीचर की बात करें तो नेविगेशन पहले से आसान किया गया है और अब प्रोफाइल फोटो को स्क्वायर से राउंड कर दिया गया है। इसके अलावा iOS ऐप में एक नया टैब ऐड किया गया है, जिसे स्वाइप करके यूजर्स अपनी प्रोफाइल देख सकेंगे। आईओएस के पहले ये बदलाव एंड्राइड यूजर्स के लिए भी लाया जा चुका है।

ट्विटर के लुक की बात करें तो रीट्विट का आइकन पहले से थोड़ बदल गया है। ट्विटर का फॉन्ट्स स्टायल चेंज किया गया है और हेडलाइन बोल्ड किए गए हैं। ट्विट के बॉटम में किसी को रिप्लाई करने के लिए कर्व्ड ऐरो की जगह अब स्पीच बबल दिया गया है। अब यूजर्स को ReTweet में लाइव अपडेट मिलेगा। जैसे मान लीजिए आप कोई ट्वीट देख रहे हैं, जो लगातार री ट्वीट किया जा रहा है, तो इसके लिए पेज रिफ्रेश करने की जरूरत नहीं होगी। कुछ इसी तरह लाइक काउंट्स भी नजर आएंगे।

ट्विटर में हुए इस बदलाव के बाद ट्विटर पर यूजर्स गुस्सा सामने आ रहा है। इनमें से ज्यादातर यूजर्स की मांग थी कि ट्विटर पर ट्विट को एडिट करने वाला ऑप्शन होना चाहिए। इसके यूजर्स को काफी टाइम से इस फीचर का इंतजार था, लेकिन एक बार फिर कई बदलाव के बाद भी यूजर्स को ये फीचर नहीं मिला, जिसके बाद लगातार इसे ट्रोल किया जा रहा है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter has unveiled a new look but users immediately responded Thursday by tweeting jokes and memes critical of the changes.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X