जानें क्या है Instagram का Account Status फीचर, और कैसे यह क्रिएटर्स के लिए है महत्त्वपूर्ण

|
जानें क्या है Instagram का Account Status फीचर

Instagram, मेटा के स्वामित्व वाला एक ऐसा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जहाँ यूजर्स अपने कंटेंट का प्रचार-प्रसार कर सकते हैं। हाल ही में Instagram ने अपना Account Status फीचर प्रोफेशनल अकाउंट तक एक्सपैंड कर दिया है।

 

Instagram ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में इसका जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा कि क्रिएटर्स के लिए हमारी गाइडलाइन्स को समझना महत्त्वपूर्ण है जिससे वह जान सकते है कि उनके द्वारा बनाया गया कंटेंट उनके नॉन-फॉलोवर्स तक पहुँच रहा है या नहीं।

ये Account Status फीचर है क्या

Instagram के अनुसार, यह Account Status फीचर उनके क्रिएटर्स के लिए एक वन स्टॉप शॉप है, जिससे वह जान सकते हैं की उनके अकाउंट का स्टेटस अभी कैसा है और उनका कंटेंट लोगों तक कैसे पहुँच रहा है। साथ ही यूजर्स यह भी पता कर सकते हैं कि उनका अकाउंट किस वजह से डिसएबल किया जा सकता है, जो की उनके लिए काफी फायदेमंद है। इसपर Instagram का कहना है कि इस अपडेट के साथ आप अपने अकाउंट को बेहतर तरह से समझ सकते हैं और ये जान सकते है हमारे रूल्स और सिस्टम किस प्रकार काम करते हैं।

नए फीचर हुए ऐड

इससे अब यूजर्स यह चेक कर सकते हैं की उनके द्वारा पोस्ट किया गया कंटेंट किसी को रेकमेंड किया जा सकता है या नहीं। वहीं उनका कंटेंट लोगों के Reels, Feed Recommendations और Explore में रेकमेंड होने के लिए एलिजिबल है या नहीं।

Instagram के ब्लॉग पोस्ट में यह भी कहा गया कि आप Instagram की रिव्यु टीम से एक बार और अकाउंट चेकिंग के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं अगर आपको लगता है की उनसे चेकिंग प्रक्रिया में कोई गड़बड़ हो गयी है।

 

इस तरह चेक कर सकते है आप अपना Account Status

स्टेप 1. अपने प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करें।
स्टेप 2. फिर टॉप राइट में more options पर क्लिक करें और फिर settings पर क्लिक करें।
स्टेप 3. यहाँ आप Account Status पर क्लिक कर अपने अकाउंट का स्टेटस जान सकते हैं।

Instagram ने हाल ही में कई नए तरह के फीचर्स जोड़े हैं। जैसे content scheduling टूल्स और आर्टिस्ट की reels को अचीवमेंट रिवॉर्ड देना। यह फीचर यूजर्स को Advance Setting में मिलेगी। अब content scheduling की मदद से यूजर्स अपने कंटेंट को पूरे 75 दिनों शेड्यूल कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Instagram is a messaging platform owned by Meta where users can promote their content. Recently Instagram has expanded its Account Status feature to professional accounts. Instagram mentioned this in one of their blog posts in which they said that it is important for creators to understand our guidelines so that they can know whether the content created by them is reaching their non-followers or not.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X