पुरुष या महिलाएं, कौन है सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव?

By Neha
|

वर्तमान में सोशल मीडिया हम सभी की जरूरत बन चुका है। चाहे महिला हो या पुरुष सभी अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। FinancesOnline.comनामक साइट के मुताबिक, महिलाएं पुरुषों की तुलना में सोशल मीडिया पर अपनी निजी बातें, घटनाएं शेयर करना ज्यादा पसंद करती हैं और फ्रेंड्स, रिलेटिव के टच में रहने के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। वहीं पुरुष उनके बिजनेस और कामकाज संबंधी जानकारी के लिए एक्टिव रहते हैं।

 
74% इंटरनेट यूजर्स इस्तेमाल करते हैं सोशल साइट

क्या आप जानते हैं कि महिलाओं और पुरुषों में से सोशल मीडिया पर कौन ज्यादा एक्टिव रहता है। नहीं, तो हम आपको बताते हैं। 74% इंटरनेट यूजर्स सोशल मीडिया का यूज करते हैं, जिसमें से 76% महिलाएं हैं और 72% पुरुष।

74% इंटरनेट यूजर्स इस्तेमाल करते हैं सोशल साइट

वहीं अगर बात करें फेसबुक की तो पूरी दुनिया में मौजूद इंटरनेट यूजर्स में से करीब 71% फेसबुक पर एक्टिव हैं। इसमें से 76% प्रतिशत महिलाएं हैं और 66% पुरुष।

74% इंटरनेट यूजर्स इस्तेमाल करते हैं सोशल साइट

इसके अलावा महिलाएं अपनी प्रोफाइल पर पुरुषों की तुलना में 55% ज्यादा चीजें पोस्ट करती हैं। यहां तक की महिलाएं सोशल मीडिया पर पुरुषों से 5% ज्यादा दोस्त रखती हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Men and women have varying degrees of online activity across different sites. 74% of internet users are using social media, with women 76% having a slight edge over men 72%.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X