फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर नहीं लगती है खास, जानिए क्या है वजह

By Neha
|

1.94 अरब से ज्यादा फेसबुक यूजर्स दुनिया भर में उपलब्ध हैं। इसका मतलब हर साल करीब 18 प्रतिशत फेसबुक यूजर्स एक्टिव हो रहे हैं। हम में से कई यूजर्स फेसबुक प्रोफाइल के लिए अपनी रियल पिक्चर यूज करते हैं, लेकिन और ढेर सारी सेल्फी या पिक्चर्स में से सबसे अच्छी दिख रही इमेज को चुनते हैं। इसके बाद भी जब आपकी उस पिक्चर पर आपके फ्रेंड्स के लाइक या कमेंट नहीं आते, तो आप सोचते हैं कि आपकी पिक्चर्स अच्छी नहीं आती हैं या आपका फोटोजेनिक फेस नहीं है।

 
अपनी प्रोफाइल इमेज के बारे में जाने कुछ खास बातें

यहां हम आपको इसकी वजह बता रहे हैं। हम अपने मोबाइल, पीसी या लेपटॉप में कई पिक्चर्स में से उस एक पिक्चर को चूज करते हैं और इसके बाद उसे अपलोड कर देते हैं, लेकिन खुद की बेहतरीन पिक्चर चुनने का यह तरीका गलत है। न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी के हालिया रिसर्च में सामने आया है कि किसी अननोन व्यक्ति से पिक्चर्स सेलेक्ट करवाना खुद अपनी पिक्चर सेलेक्ट करने से ज्यादा प्रभावी है और लोगों को वो इमेज ज्यादा पसंद आती है।

अपनी प्रोफाइल इमेज के बारे में जाने कुछ खास बातें

रिसर्चर ने इस एक्सपेरिमेंट के लिए करीब 102 स्टूडेंट पर रिसर्च किया। इसके लिए स्टूडेंट को सोशल नेटवर्क, डेटिंग साइट और प्रोफेशनल नेटवर्क के लिए उनकी 12 पिक्चर्स में से एक सबसे अच्छी और एक सबसे खराब फोटो चुनने को कहा गया।

अपनी प्रोफाइल इमेज के बारे में जाने कुछ खास बातें

इसके बाद स्टूडेंट की उन 12 पिक्चर्स में से रिसर्च में शामिल अजनबी लोगों से दो सबसे अच्छी और बुरी दिखने वाली पिक्चर को चूज करने के लिए कहा गया। इस रिसर्च में सामने आया कि अननोन लोगों ने जिस फोटो को सबसे खराब बताया, उस तस्वीर को स्टूडेंट ने सबसे अच्छी तस्वीर में चुना था।

इस सर्वे के रिजल्ट से लोग हैरान हो सकते हैं, लेकिन इस रिसर्च के बाद कहा जा सकता है कि लोगों को सोशल और प्रोफेशनल नेटवर्क के लिए अपनी फोटो सेलेक्ट करने की बजाय किसी अंजान व्यक्ति से ये करवाना ज्यादा प्रभावी है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Many of us think that our facebook or other site profile image is good enough but when you know the result of a research based on social networking site will shock you.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X