डोनाल्ड ट्रंप का यूट्यूब चैनल भी हुआ बैन, कमेंट ब्लॉक और वीडियो भी की गई डिलीट

|

डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के बाद अब यूट्यूब से भी बैन कर दिया गया है। ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर तो उन्हें पहले ही बैन कर दिया गया था लेकिन यूट्यूब में उनका चैनल कल तक चालू था। आज डोनाल्ड ट्रंप के यूट्यूब चैनल को भी बंद कर दिया गया है। इसका मतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के पास अब सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़ने का कोई जरिया नहीं बचा है।

डोनाल्ड ट्रंप का यूट्यूब चैनल भी हुआ बैन, कमेंट ब्लॉक और वीडियो भी की गई डिलीट

 

सोशल मीडिया का किया गलत इस्तेमाल

ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि अमेरिकी संसद में पिछले दिनों हुए हमले का जिम्मेदार डोनाल्ड ट्रंप को माना जा रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में हारने के बाद, अपनी हार को स्वीकार नहीं किया और भाषणों तथा सोशल मीडिया के जरिए अपने समर्थकों को भड़काने का काम किया है, जिसका नतीजा यह हुआ है कि डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद पर ही भयानक हमला कर दिया और वो दिन अमेरिकी लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा काला दिन बन गया।

इस घटना के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के सोशल मीडिया अकाउंट को चेतावनी के साथ 12 घंटों के लिए बंद किया गया लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने ना तो अपने पुराने ट्वीट्स और फेसबुक पोस्ट को डिलीट किया और ना ही नए अपने भड़काऊ पोस्ट पर लगाम लगाई। उसके बाद ट्विटर ने उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया और कहा कि उन्होंने ट्विटर के नियमों का चेतावनी के बाद भी उल्लंघन किया है, इसलिए उन्हें ट्विटर से हमेशा के लिए सस्पेंड किया गया है।

 

यह भी पढ़ें: ट्विटर ने हमेशा के लिए सस्पेंड किया डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट

यूट्यूब ने भी लगाई पाबंदी

ट्विटर के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी ऐसा ही किया और अब इस लिस्ट में यूट्यूब भी शामिल हो गया है। हालांकि यूट्यूब ने अस्थाई रूप से डोनाल्ड ट्रंप के चैनल पर बैन लगाया है। उनके चैनल का नाम Donald J. Trump है। इस चैनल के जरिए दिखाए गए हिंसक तत्वों को डिलीट कर दिया गया है। इसके अलावा उनके अकाउंट से 7 दिनों तक कोई वीडियो भी अपलोड नहीं हो पाएगा। वहीं ट्रंप के चैनल पर कमेंट सेक्शन को भी यूट्यूब ने बंद कर दिया है। यूट्यूब ने भी कहा है कि उनके द्वारा नीतियों का उल्लंघन करने की वजह से इस चैनल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Donald Trump has also been banned from YouTube after Twitter, Facebook and Instagram. He was already banned on Twitter, Facebook and Instagram but his channel in YouTube was up till yesterday. Today Donald Trump's YouTube channel has also been shut down. This means that Donald Trump no longer has any means to connect with people through social media.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X